Zee Rozgar Samachar

पीएम मोदी ने Joe Biden को अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने पर दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो बाइडेन को अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने पर बधाई दी और कहा कि वह भारत-अमेरिका संबंधों को नई ऊंचाई प्रदान करने के लिए बाइडेन के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

पीएम मोदी ने Joe Biden को अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने पर दी बधाई
फाइल फोटो

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो बाइडेन को अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने पर बधाई दी और कहा कि वह भारत-अमेरिका संबंधों को नई ऊंचाई प्रदान करने के लिए बाइडेन के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. कड़ी सुरक्षा के बीच बाइडेन ने अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति और कमला हैरिस ने पहली महिला उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ ली. डेमोक्रेट नेता, 78 वर्षीय बाइडेन को मुख्य न्यायाधीश जॉन रॉबर्ट्स ने वाशिंगटन के कैपिटल हिल के वेस्ट फ्रंट में पद की शपथ दिलाई. पारंपरिक रूप से इसी जगह पर अमेरिका के राष्ट्रपति को शपथ दिलाई जाती है.

पीएम मोदी ने किए कई ट्वीट

मोदी ने कहा ट्वीट किया, 'जो बाइडेन को संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने पर हार्दिक बधाई. भारत-अमेरिका के बीच रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने के लिए उनके साथ काम करने को उत्सुक हूं.' 

प्रधानमंत्री ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, 'अमेरिका का नेतृत्व करने के लिए सफल कार्यकाल की शुभकामनाएं. साझा चुनौतियों का सामना करने और वैश्विक शांति तथा सुरक्षा के लिए हम साथ खड़े हैं.' पीएम मोदी ने कहा कि भारत-अमेरिका संबंध साझा मूल्यों पर आधारित हैं. उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बहुआयामी द्विपक्षीय एजेंडे, बढ़ते आर्थिक संबंध और लोगों के बीच दोस्ताना रिश्ते हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत-अमेरिका साझेदारी को नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं.

राहुल गांधी ने बाइडेन और हैरिस को दी शुभकामनाएं

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जो बाइडेन के अमेरिकी राष्ट्रपति और कमला हैरिस के उप राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद उन्हें शुभकामनाएं दी और कहा कि अमेरिका में लोकतंत्र का नया अध्याय शुरू हो रहा है. उन्होंने ट्वीट किया,  'अमेरिका को उसके लोकतंत्र के नए अध्याय की बधाई. राष्ट्रपति बाइडेन और उप राष्ट्रपति कमला हैरिस को शुभकामनाएं.'

Joe Biden बने अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति, Kamala Harris बनीं पहली महिला उप राष्ट्रपति

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.