PM मोदी इस महीने जा सकते हैं अमेरिका, बाइडेन से होगी मुलाकात; इन मुद्दों पर होगी चर्चा
Advertisement
trendingNow1979111

PM मोदी इस महीने जा सकते हैं अमेरिका, बाइडेन से होगी मुलाकात; इन मुद्दों पर होगी चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सितंबर के आखिर में अमेरिका (US) के दौरे पर जा सकते हैं. हालांकि इस दौरे को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि इस दौरे को लेकर तैयारी जारी है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सितंबर के आखिर में अमेरिका (US) के दौरे पर जा सकते हैं. हालांकि इस दौरे को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि इस दौरे को लेकर तैयारी जारी है. वहीं पीएम मोदी के इस दौरे की जानकारी रखने वाले सूत्र ने कहा कि शेड्यूल को अंतिम रूप देना अभी बाकी है. शुरुआती योजना के मुताबिक, माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी 23-24 सितंबर को अमेरिका में पहुंच सकते हैं.

  1. अमेरिका की यात्रा कर सकते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  2. इससे पहले सितंबर 2019 में US दौरे पर गए थे PM
  3. अफगानिस्तान के हालात के मद्देनजर अहम होगी यात्रा
  4.  

बाइडन से होगी मुलाकात

इस साल की शुरुआत में राष्ट्रपति जो बाइडेन के पदभार संभालने के बाद से ये पीएम मोदी का पहला अमेरिकी दौरा होगा. फिलहाल पीएम मोदी के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है. अगर सबकुछ ठीक रहा तो फिर वो 22 से 27 सितंबर के बीच अमेरिका के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच ये पहली सीधी मुलाकात होगी.

ये भी पढ़ें- Tokyo Paralympic 2020: टोक्यो में भारत को एक और गोल्ड, शूटिंग में मनीष नरवाल ने लहराया परचम

इस एजेंडे पर होगी चर्चा

अफगानिस्तान (Afghanistan) में तेजी से बदल रहे हालात को देखते हुए पीएम मोदी की इस यात्रा को बेहद अहम माना जा रहा है. राष्ट्रपति बाइडेन से मुलाकात के अलावा, प्रधानमंत्री अमेरिकी प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठकें करने की भी उम्मीद है. बताया जा रहा है कि अमेरिकी दौरे पर पीएम मोदी के एजेंडे में चीन का मुद्दा भी होगा. इस दौरान दोनों पक्षों के बीच चीन पर बात कर सकते हैं. वहीं दोनों देश हिंद-प्रशांत पर महत्वाकांक्षी एजेंडे पर काम करने की कोशिश करेंगे. क्वाड लीडर्स के शिखर सम्मेलन की भी वाशिंगटन में योजना बनाई जा रही है.  माना जा रहा है कि करीब -करीब उसी समय पीएम मोदी की यात्रा हो रही है.

LIVE TV

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news