किसानों से बात कर रहे थे PM मोदी, अचानक होने लगी बारिश; प्रधानमंत्री ने किया ऐसा काम, जीत लिया दिल
Advertisement
trendingNow12379932

किसानों से बात कर रहे थे PM मोदी, अचानक होने लगी बारिश; प्रधानमंत्री ने किया ऐसा काम, जीत लिया दिल

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब किसानों से बात कर रहे थे तो बारिश शुरु हो गई. बारिश को देख सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत ही पीएम मोदी के पास छाता लेकर पहुंचे, लेकिन पीएम ने सुरक्षाकर्मियों से कहा कि वे खुद ही छाता पकड़ेंगे. इस दौरान उन्होंने अपने साथ मौजूद किसानों को भी छाते के नीचे बुला लिया.

किसानों से बात कर रहे थे PM मोदी, अचानक होने लगी बारिश; प्रधानमंत्री ने किया ऐसा काम, जीत लिया दिल

PM Modi Holds Umbrella for Farmers: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को किसानों को बड़ी सौगात दी. उन्होंने भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान में फसलों की 109 उच्च उपज देने वाली, जलवायु अनुकूल और जैव-सशक्त किस्में जारी की. इस दौरान एक ऐसा अविस्मरणीय पल भी आया जिसने प्रधानमंत्री के साधारण व्यक्तित्व से साक्षात्कार कराया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब किसानों से बात कर रहे थे तो बारिश शुरु हो गई. इसके बावजूद पीएम मोदी वहीं खड़े रहकर किसानों से बातचीत करते रहे.

खुद हाथ में लिया छाता और किसानों को छाते के नीचे बुला लिया

अधिकारियों ने पीएम मोदी से आग्रह किया कि इस बातचीत को रद्द किया जा सकता है, लेकिन पीएम ने जोर देकर कहा कि वे बारिश के बावजूद किसानों से बातचीत करेंगे. यही नहीं बारिश को देख सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत ही पीएम मोदी के पास छाता लेकर पहुंचे, लेकिन पीएम ने सुरक्षाकर्मियों से कहा कि वे खुद ही छाता पकड़ेंगे. इस दौरान उन्होंने अपने साथ मौजूद किसानों को भी छाते के नीचे बुला लिया.

ये भी पढ़ें- विदेश मंत्री एस जयशंकर की मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू से मुलाकात, बांग्लादेश के लिए है बड़ा मैसेज

पीएम मोदी ने खुद शेयर किया किसानों से मुलाकात का वीडियो

पीएम मोदी ने एक्स पर कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, 'मुझे इस बात का संतोष है कि हमारे किसान भाई-बहन प्राकृतिक खेती की ओर भी तेजी से कदम बढ़ा रहे हैं आज उनके अनुभवों को करीब से जानने का मौका मिला. इस दौरान हमने प्राकृतिक खेती के लाभों पर भी विस्तार से चर्चा की.' उन्होंने किसानों से बातचीत का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'हमारी सरकार किसान-कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है. इसी दिशा में अन्नदाताओं से मिलने का अनुभव यादगार बन गया.'

उन्होंने कहा,' हम अपने किसान भाई-बहनों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. इसी दिशा में आज दिल्ली में फसलों की 109 नई किस्मों को जारी करने का सुअवसर मिला. जलवायु अनुकूल और ज्यादा उपज देने वाली इन किस्मों से उत्पादन बढ़ने के साथ हमारे अन्नदाताओं की आय भी बढ़ेगी.'

तीसरे कार्यकाल में तिगुनी गति से काम: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अपने तीसरे कार्यकाल में तिगुनी गति से काम करने की अपनी प्रतिबद्धता को भी दोहराया. उन्होंने नई फसल किस्मों को किसानों को समर्पित करते हुए बेहद खुशी जताई. इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों को नई किस्मों को अपनाने के लिए भी सुझाव दिए.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news