Monsoon Session से पहले सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए PM मोदी, विपक्ष कल लेकर आएगा स्थगन प्रस्ताव
Advertisement
trendingNow1945076

Monsoon Session से पहले सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए PM मोदी, विपक्ष कल लेकर आएगा स्थगन प्रस्ताव

Monsoon Session: मॉनसून सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑल पार्टी मीटिंग में शामिल हुए इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने NDA के नेताओं की बैठक की भी अध्यक्षता की. 

 

सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

नई दिल्ली: संसद के मॉनसून सत्र (Monsoon Session) की शुरूआत से एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ऑल पार्टी मीटिंग में शामिल हुए. इस दौरान विपक्ष ने मॉनसून सत्र के दौरान किसान, महंगाई और कोरोना के मुद्दे पर चर्चा की मांग की है. हालांकि सरकार ने भी कहा, सभी मुद्दों पर सार्थक और शांतिपूर्ण चर्चा के लिए तैयार है. इससे पहले पीएम मोदी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के नेताओं की बैठक की अध्यक्षता की. 

  1. मॉनसून सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक 
  2. NDA की बैठक में भी शामिल हुए PM मोदी
  3. कल स्थगन प्रस्ताव लेकर आएगा विपक्ष

स्थगन प्रस्ताव लेकर आएगा विपक्ष

सरकार की तरफ से भले ही सदन को शांतिपूर्ण तरीके से चलाने की कोशिश की जा रहो लेकिन विपक्ष ने इरादे साफ कर दिए हैं. मॉनसून सत्र के पहले ही दिन यानी कल सभी विपक्षी दल कृषि बिल और किसान आंदोलन के मुद्दे पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव लेकर आएगें. विपक्ष  दोनों सदनों में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस देगा. 

 'संसद में स्वस्थ और सार्थक बहस होनी चाहिए'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक को संबोधित करते हुए, विपक्ष के लोगों सहित सभी प्रतिनिधियों के सुझाव बहुत मूल्यवान हैं. पीएम ने कहा कि संसद में स्वस्थ और सार्थक बहस होनी चाहिए. सरकार संसदीय नियमों और प्रक्रियाओं के अनुसार किसी भी विषय पर चर्चा करने के लिए तैयार है. संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी के मुताबिक बैठक में 33 दलों के 40 से अधिक नेताओं ने भाग लिया. बैठक 

NDA के नेताओं की बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के नेताओं की बैठक की भी अध्यक्षता की. सूत्रों के मुताबिक बैठक मॉनसून सत्र के लिए सदन की रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए बुलाई गई थी. साथ ही NDA नेताओं ने सोमवार से शुरू हो रहे और 13 अगस्त तक चलने वाले सत्र के लिए ट्रेजरी बेंच के एजेंडे पर भी चर्चा की.

'हमारा गठबंधन जनता की भलाई के लिए काम करता रहेगा'

बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ट्वीट किया, 'एनडीए की बैठक में शामिल हुए. हमारा गठबंधन जनता की भलाई और लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए काम करता रहेगा.'

 

 

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), लोक जनशक्ति पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस (Pashupati Kumar Paras) और अपना दल की नेता और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) सहित जेडीयू के राम नाथ ठाकुर, AIDMK के नेता ए नवनीतकृष्णन, RPI नेता रामदास आठवले. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news