द्विपक्षीय वार्ता को जून में अमेरिका जा सकते हैं प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ द्विपक्षीय बातचीत के लिए जून के शुरूआत में अमेरिका की यात्रा कर सकते हैं। बताया जाता है कि अगले साल जनवरी में अपने कार्यकाल की समाप्ति से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति दुनिया के कुछ नेताओं को आमंत्रित कर रहे हैं।

द्विपक्षीय वार्ता को जून में अमेरिका जा सकते हैं प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ द्विपक्षीय बातचीत के लिए जून के शुरूआत में अमेरिका की यात्रा कर सकते हैं। बताया जाता है कि अगले साल जनवरी में अपने कार्यकाल की समाप्ति से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति दुनिया के कुछ नेताओं को आमंत्रित कर रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि अमेरिका ने भारतीय पक्ष को संकेत दिया है कि ओबामा चार-चार साल के अपने दो कार्यकाल की समाप्ति से पहले प्रधानमंत्री मोदी से एक बार फिर मुलाकात करने की इच्छा रखते हैं। सूत्रों ने बताया कि उन्होंने कहा कि ऐसी संभावना है कि प्रधानमंत्री मोदी इसके लिए जून की शुरूआत में कभी भी वाशिंगटन की यात्रा पर जा सकते हैं। बहरहाल, अभी तक कोई तारीख तय नहीं की गई है।

माना जाता है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने कुछ इसी तरह का निमंत्रण दुनिया के अन्य नेताओं को भी भेजा है। मई 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी तीन बार अमेरिका की यात्रा कर चुके हैं, जिसमें से उनकी हालिया यात्रा इस महीने के शुरू में परमाणु सुरक्षा शिखर सम्मेलन के लिए थी। मोदी के कार्यकाल के दौरान ओबामा भी पिछले साल जनवरी में भारत यात्रा पर आ चुके हैं और उस वक्त वह गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि थे।