सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती आज, पीएम मोदी ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर दी श्रद्धांजलि
Advertisement

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती आज, पीएम मोदी ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) की जयंती पर उनको याद करते हुए कहा कि वह राष्ट्रीय एकता के अग्रदूत थे.

पीएम मोदी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि दी.

अहमदाबाद: लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) की 145वीं जयंती आज (शनिवार) है और इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अहमदाबाद में स्टेच्यू ऑफ यूनिटी (The Statue of Unity) पर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी.

  1. सरदार वल्लभ भाई पटेल की 145वीं जयंती आज
  2. पीएम मोदी ने स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पर श्रद्धांजलि दी
  3. पीएम ने सरदार पटेल को बताया राष्ट्रीय एकता का अग्रदूत

सरदार पटेल को बताया राष्ट्रीय एकता का अग्रदूत
पीएम मोदी ने सरदार पटेल की जयंती पर उनको याद करते हुए कहा कि वह राष्ट्रीय एकता के अग्रदूत थे. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'राष्ट्रीय एकता और अखंडता के अग्रदूत लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जन्म-जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि.'

केवड़िया में समारोह में लेंगे हिस्सा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिनों के गुजरात दौरे पर हैं और आज वह अहमदाबाद के केवड़िया में आयोजित एकता दिवस समारोह में हिस्सा लेंगे. शुक्रवार को उन्होंने गुजरात में कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया था.

अमित शाह ने भी सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि
सरदार पटेल की जयंती पर गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया और लौहपुरुश को नमन किया. उन्होंने लिखा, 'राष्ट्रीय एकता के प्रतिबिंब व हर भारतीय के हृदय में बसने वाले लौह पुरुष सरदार पटेल जी को कोटिश: नमन. आजादी के बाद सैकड़ों रियासतों में बिखरे भारत का एकीकरण कर, उन्होंने आज के मजबूत भारत की नींव रखी. उनका दृढ़ नेतृत्व, राष्ट्र समर्पण व विराट योगदान भारत कभी नहीं भुला सकता.'

उन्होंने आगे लिखा, 'संविधान एवं सनातन के संतुलन के अद्वितीय प्रतीक सरदार पटेल ने देश के एकीकरण से लेकर सोमनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण तक अपने जीवन का क्षण-क्षण भारत में एक राष्ट्र का भाव जागृत करने के लिए अर्पित किया. कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से ऐसे महान राष्ट्रभक्त लौह पुरुष सरदार पटेल के चरणों में वंदन.

LIVE टीवी

Trending news