Combined Commanders Conference: PM Modi अहमदाबाद पहुंचे, केवडिया में सैन्य अधिकारियों को करेंगे संबोधित
Advertisement
trendingNow1860573

Combined Commanders Conference: PM Modi अहमदाबाद पहुंचे, केवडिया में सैन्य अधिकारियों को करेंगे संबोधित

PM Narendra Modi के दूसरे कार्यकाल की ये पहली संयुक्त कमांडर कॉन्फ्रेंस (Combined Commanders Conference) है. कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के लिए पीएम मोदी अहमदाबाद पहुंच चुके हैं.  

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो).

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज (शनिवार) गुजरात के केवडिया में सैन्य कमांडरों की कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे. संयुक्त कमांडर कॉन्फ्रेंस में पहली बार जवानों और जूनियर कमीशंड अधिकारियों (JCO) की भागीदारी भी होगी.

टाइमिंग बेहद अहम
कोरोनो वायरस महामारी (Coronavirus) के कारण पिछले साल वार्षिक संयुक्त कमांडर कॉन्फ्रेंस को रद्द कर दिया गया था. 2014 में, पहली बार CCC की बैठक हुई थी, तब ही तीनों सेनाओं ने सम्मेलन को दिल्ली से बाहर कराए जाने का सुझाव दिया था. यह बैठक ऐसे समय में हो रही है, जब भारत और चीन पूर्वी लद्दाख में लगभग 9 महीने के टकराव के बाद स्थिति सामान्य करने के प्रयास में लगे हुए हैं. पैंगोंग झील क्षेत्र में एक हिंसक झड़प के बाद पिछले साल 5 मई को भारत और चीन के बीच तनाव बढ़ गया था. 

 

 

यह भी पढ़ें: Tamil Nadu में 20 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी BJP, AIADMK के साथ किया गठबंधन

ये अधिकारी मौजूद
तीन दिवसीय सैन्य कमांडरों की कॉन्फ्रेंस (CCC) की शुरुआत गुरुवार को हुई. एनएसए अजीत डोभाल (Ajit Doval), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत  (Bipin Rawat), सेना प्रमुख एम.एम. नरवणे (Manoj Mukund Naravane), एयर चीफ मार्शल आर.के.एस. भदौरिया (RKS Bhadauria), नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह (Karambir Singh) और रक्षा मंत्रालय और सेना के वरिष्ठ अधिकारी कॉन्फ्रेंस में उपस्थित रहेंगे. पीएम इस दौरान चीन और पाकिस्तान की सीमाओं पर सेना की तैयारियों का जायजा लेंगे और सेना के तीनों अंगों की एकीकृत कमान बनाए जाने के मामले में प्रगति की समीक्षा करेंगे. 

(इनपुट: ANI)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news