PM Modi आज तमिलनाडु-पुडुचेरी दौरे पर, कई परियोजनाओं की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज (25 फरवरी) तमिलनाडु और पुडुचेरी दौरे के दौरान कई अहम परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और विधान सभा चुनाव से पहले चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

PM Modi आज तमिलनाडु-पुडुचेरी दौरे पर, कई परियोजनाओं की देंगे सौगात
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

चेन्नई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज (25 फरवरी) तमिलनाडु और पुडुचेरी दौरे पर जाएंगे और इस दौरान कई अहम परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी तमिलनाडु और पुडुचेरी में होने वाले विधान सभा चुनाव (Assembly Election) से पहले चुनावी जनसभा को भी संबोधित करेंगे. बता दें कि इस साल अप्रैल-मई में तमिलनाडु और पुडुचेरी के अलावा पश्चिम बंगाल, असम और केरल में विधान सभा चुनाव होने वाले हैं.

11.30 पुडुचेरी पहुचेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) गुरुवार सुबह 11.30 बजे पुडुचेरी और शाम 4 बजे तमिलनाडु पहुंचेंगे. पीएम मोदी पुडुचेरी में चार लेन के NH 45 का शिलान्यास करेंगे. यह हाईवे 56 किलोमीटर का सत्तानाथ पुरम से नागपट्टिनम तक होगा. इसके बाद प्रधानमंत्री जवाहरलाल इंस्टिट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च JIPMER में ब्लड सेंटर और 100 बेड गर्ल्स हॉस्टल का उद्घाटन करेंगे. पुडुचेरी से निकलने से पहले लॉस्पेट में एक जनसभा को संबोधित भी करेंगे. पीएम मोदी का पुडुचेरी दौरा बेहद खास है, क्योंकि हाल ही में कांग्रेस के नेतृत्व वाली नारायणसामी सरकार गिर गई है और विधान सभा चुनाव के लिए भाजपा अपनी सियासी जमीन मजबूत करने की कोशिश कर रही है.

लाइव टीवी

तमिलनाडु में इन परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शाम चार बजे कोयंबटूर में आधारभूत संरचना से जुड़ी विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे, जिसमें 12,400 करोड़ रुपये की लागत आई है. इसके अलावा पीएम मोदी न्येवेली नई ताप बिजली परियोजना का भी उद्घाटन करेंगे. संयंत्र की इस दो यूनिटों के जरिए 1,000 मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा. इस संयंत्र से तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और पुडुचेरी को भी लाभ मिलेगा, जिसमें तमिलनाडु की हिस्सेदारी 65 फीसदी होगी. इसके अलावा पीएम मोदी वीओ चिदंबरनार बंदरगाह पर ग्रिड से जुड़े पांच मेगावाट के सौर ऊर्जा संयंत्र का भी शिलान्यास करेंगे. करीब 5 बजे प्रधानमंत्री कोयंबटुर में एक चुनावी सभा को भी संबोधित करेंगे.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.