Doctors Day पर PM Modi करेंगे डॉक्टरों को संबोधित, आज Digital India के लाभार्थियों से भी करेंगे बात
Advertisement

Doctors Day पर PM Modi करेंगे डॉक्टरों को संबोधित, आज Digital India के लाभार्थियों से भी करेंगे बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज (1 जुलाई) इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (Indian Medical Association) के कार्यक्रम में नेशनल डॉक्टर्स डे (National Doctors' Day) के मौके देश के डॉक्टरों को संबोधित करेंगे और डिजिटल इंडिया अभियान (Digital India Initiative) की छठी वर्षगांठ के मौके पर लाभार्थियों से बातचीत करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज (1 जुलाई) इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (Indian Medical Association) के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और नेशनल डॉक्टर्स डे (National Doctors' Day) के मौके देश के डॉक्टरों को संबोधित करेंगे. इस बात की जानकारी पीएम मोदी ने खुद ट्वीट कर दी है.

  1. डॉक्टरों के प्रयास पर देश को गर्व: पीएम मोदी
  2. 1991 से 1 जुलाई को मनाया जाता है डॉक्टर्स डे
  3. डिजिटल इंडिया लॉन्च होने के छह साल पूरे हो रहे हैं

डॉक्टरों के प्रयास पर देश को गर्व: पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने लिखा, 'कोविड-19 से लड़ने में डॉक्टरों की ओर से किए गए प्रयासों पर देश को गर्व है. 1 जुलाई को नेशनल डॉक्टर्स डे (National Doctors' Day) के तौर पर मनाया जाता है. दोपहर 3 बजे चिकित्सक समुदाय के कार्यक्रम को संबोधित करूंगा.'

1991 से 1 जुलाई को मनाया जाता है डॉक्टर्स डे

बता दें कि हर साल 1 जुलाई को डॉक्टरों के योगदान का सम्मान करने के लिए राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस (National Doctors' Day) मनाया जाता है. देश में पहली बार साल 1991 में नेशनल डॉक्टर्स मनाया गया था.

डिजिटल इंडिया के लाभार्थियों से भी करेंगे बात

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) डिजिटल इंडिया अभियान (Digital India Initiative) की छठी वर्षगांठ के मौके पर लाभार्थियों से बातचीत करेंगे. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, '1 जुलाई को सुबह 11 बजे, डिजिटल इंडिया पहल के विभिन्न लाभार्थियों के साथ बातचीत करूंगा, जिसका भारत के लोगों के जीवन में परिवर्तनकारी प्रभाव पड़ा है. प्रौद्योगिकी पर हमारे जोर ने सेवा वितरण और पारदर्शिता को बढ़ाया है.

VIDEO

डिजिटल इंडिया ने सरकार को नागरिकों के करीब पहुंचाया: PMO

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार एक जुलाई को डिजिटल इंडिया (Digital India) लॉन्च होने के छह साल पूरे हो रहे हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी सुबह 11 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे. पीएमओ ने कहा है कि डिजिटल इंडिया न्यू इंडिया की सफलता की बड़ी उपलब्धियों में से एक है सेवा को सुगम बनाने के साथ ही इसने सरकार को नागरिकों के करीब पहुंचाया है. नागरिकों की भागीदारी को प्रोत्साहित किया है और लोगों को सशक्त बनाया है.

लाइव टीवी

Trending news