संसदीय क्षेत्र वाराणसी को 614 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे PM मोदी
Advertisement
trendingNow1782096

संसदीय क्षेत्र वाराणसी को 614 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे PM मोदी

जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया जायेगा, उनमें सारनाथ लाइट एंड साउंड शो, लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल रामनगर का उन्नयन, सीवरेज संबंधित कार्य, गायों की सुरक्षा और संरक्षण के लिए बुनियादी ढांचागत सुविधाओं का प्रबंध भी शामिल है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वाराणसी में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. सुबह साढ़े दस बजे वर्चुअल माध्यम से लगभग 614 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की वह काशीवासियों को सौगात देंगे. प्रधानमंत्री इस दौरान परियोजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत भी करेंगे. इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) भी उपस्थित रहेंगे. 

  1. संसदीय क्षेत्र को प्रधानमंत्री की सौगात
  2. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन
  3. सीएम योगी रहेंगे आयोजन में मौजूद
  4.  

चमक रही है काशी
जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा, उनमें सारनाथ लाइट एंड साउंड शो, लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल रामनगर का उन्नयन, सीवरेज संबंधित कार्य, गायों की सुरक्षा और संरक्षण के लिए बुनियादी ढांचागत सुविधाओं का प्रबंध भी शामिल है. इसी के साथ बहुउद्देशीय बीज भंडार गृह, 100 मीट्रिक टन कृषि उपज क्षमता वाले गोदाम, आईपीडीएस चरण-2, संपूर्णानंद स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिये एक आवास, वाराणसी शहर के स्मार्ट लाइटिंग कार्य, 105 आंगनवाड़ी केंद्र और 102 गौ आश्रय केंद्र शामिल हैं.

ये भी देखिए- फिर एक बार भारतीय सेना का आतंक के गढ़ में घुसकर प्रहार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दशाश्वमेध घाट और खिड़किया घाट का पुनर्विकास, पीएसी पुलिस बल के लिए बैरक, काशी के कुछ वाडरें का पुनर्विकास, बनिया बाग में पार्क के पुनर्विकास के साथ पार्किंग सुविधा, गिरिजा देवी संस्कृत शंकुल में बहुउद्देश्यीय हॉल के उन्नयन सहित शहर में सड़कों की मरम्मत और पर्यटन स्थलों के विकास परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे.

LIVE TV
 

Trending news