close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पीएम नरेंद्र मोदी मां से आशीर्वाद लेने के साथ करेंगे अपने 69वें जन्मदिन की शुरुआत

पीएम मोदी 17 सितंबर की सुबह 5 बजे सबसे पहले अपनी मां हीराबेन से मिलने जाएंगे और उनका आशीर्वाद लेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी मां से आशीर्वाद लेने के साथ करेंगे अपने 69वें जन्मदिन की शुरुआत
पीएम मोदी मां के आशीर्वाद से दिन की शुरआत करेंगे...(फाइल फोटो)

अहमदाबाद: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का 17 सितंबर को जन्मदिन है और इस मोके पर वे गुजरात में रहेंगे. पीएम मोदी 16 सितम्बर की रात 11 बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे. अमदाबाद एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत करने मुख्यमंत्री विजय रुपाणी (Vijay Rupani) पहुंचे.  

पीएम मोदी 17 सितंबर की सुबह 5 बजे सबसे पहले अपनी मां हीराबेन (Heeraben) से मिलने जाएंगे और उनका आशीर्वाद लेंगे. मां के आशीर्वाद से दिन की शुरआत करने के बाद वे नर्मदा के लिए 6:45 को गांधीनगर के सचिवालय हैलीपैड जाएंगे. 8 बजे नर्मदा के केवडिया कॉलोनी पहुंचेंगे. पीएम मोदी केवडिया में चल रहे विकास कार्यो का निरिक्षण करेंगे. फिर सुबह 9:30 बजे सरदार सरोवर डेम (Sardar Sarovar Dam) का दौरा करेंगे. 

गुजरात सरकार यहां 'नमामि देवी नर्मदे' नाम से भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. गुजरात सरकार पीएम मोदी को लबालब पानी से भरा सरदार सरोवर डेम भेंट करेगी. नर्मदा नदी और डेम की पीएम मोदी पूजा-अर्चना कर महाआरती करेंगे. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी जब 2014 में पहली बार प्रधानमंत्री बने थे तब उन्होंने सबसे पहले सरदार सरोवर डेम की ऊंचाई बढ़ाने की मंजूरी दी थी. आज जब सरदार सरोवर डेम अपने ऐतिहासिक जलस्तर पर पंहुचा है तो गुजरात सरकार ने इसे प्रधानमंत्री मोदी को उनके जन्मदिन पर भेट देने का फैसला किया गया है.

राजस्थान में बड़ा राजनीतिक उलटफेर, बीएसपी के सभी 6 विधायक कांग्रेस में शामिल

पीएम मोदी जब सरदार सरोवर डेम पर पूजा अर्चना करेंगे, तब गुजरात के विविध 5000 नदी, तालाब और डेम जैसे स्थानों पर भी पूजा-अर्चना की जाएगी. इसके पीछे का मकसद नदी, तालाब, डेम और साथ ही पर्यावरण को साफ़ रखने के लिए लोगों को जागरूक करना है.

सरदार सरोवर डेम का कार्यक्रम समाप्त होने के बाद पीएम मोदी 10 बजे सरदार सरोवर डेम से 500 मीटर दूर गुरुदेश्वर में स्थित दत्त मंदिर में आरती का लाभ उठाएंगे. मंदिर पर स्थित वासुदेवानंद जी की समाधी मंदिर में नमन करके वे दत्त मंदिर के पास स्थित वियर डेम के सौन्दर्य  को निहारेंगे. उनका यह कार्यक्रम 10 मिनट का होगा. SSNNL के एमडी राजिव गुप्ता ने बताया की पीएम मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब भी वे इस मंदिर में आए थे और कल दूसरी बार वे इस मंदिर के दर्शन करने आएंगे. पीएम मोदी वहां पर चिल्ड्रन न्यूट्रिशन पार्क का दौरा भी करेंगे.

 

 

पीएम मोदी 11 बजे रैली को संबोधित करेंगे. सुबह 11 बजे से 12 बजे तक वे रैली को संबोधित करेंगे. फिर 1 बजकर 15 मिनट पर वे गांधीनगर सचिवालय के हैलिपैड पर लौटेंगे. हैलिपैड से वे सीधे राज भवन जा कर आराम करेंगे इस बिच वे एक बैठक भी करेंगे और 2:30 बजे वे अहमदाबाद एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे और 3 बजे वे अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचेंगे जहां वे अपने गुजरात दौरे को समाप्त करेंगे.

LIVE टीवी:

                   
पीएम मोदी जी के जन्मदिन के अवसर पर वडनगर में प्लास्टिक मुक्त शहर अभियान चलाया जाएगा. इसके साथ ही रक्तदान शिविर भी आयोजित किया जाएगा. आपको बता दें वडनगर में पीएम मोदी की जन्म स्थान है और इसी वडनगर में वह चाय बेचा करते थे, जहां से निकल के आज वे प्रधानमंत्री के पद तक पहुंचे है.