Corona पर दलों के नेताओं को प्रेजेंटेशन देंगे पीएम Narendra Modi, विपक्षी नेताओं ने जताई ये आपत्ति
Advertisement
trendingNow1945210

Corona पर दलों के नेताओं को प्रेजेंटेशन देंगे पीएम Narendra Modi, विपक्षी नेताओं ने जताई ये आपत्ति

मानसून सत्र (Monsoon Session) से पहले मोदी सरकार सभी प्रमुख दलों के नेताओं के साथ बैठक करके उन्हें देश में कोरोना महामारी (Coronavirus) की स्थिति पर प्रेजेंटेशन देगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: मानसून सत्र (Monsoon Session) से पहले मोदी सरकार सभी प्रमुख दलों के नेताओं के साथ बैठक करके उन्हें देश में कोरोना महामारी (Coronavirus) की स्थिति पर प्रेजेंटेशन देगी. 20 जुलाई को होने वाली इस बैठक के लिए समय निश्चित किया जा रहा है. 

  1. पीएम ने की सर्वदलीय बैठक
  2. बैठक में 33 पार्टियों ने भाग लिया
  3. विपक्षी नेताओं ने जताया विरोध

पीएम ने की सर्वदलीय बैठक

इससे पहले पीएम मोदी (Narendra Modi) ने रविवार को मानसून सत्र (Monsoon Session) से पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई. जिसमें उन्होंने कहा कि सरकार संसद में विभिन्न मुद्दों पर स्वस्थ और सार्थक चर्चा के लिए तैयार है. प्रधानमंत्री ने कहा कि यह सभी की जिम्मेदारी है कि अनुकूल महौल बनाया जाए. उन्होंने कहा कि जनप्रतिधि वास्तव में जमीनी स्थिति को जानते हैं, ऐसे में उनकी इन चर्चाओं में भागीदारी से निर्णय की प्रक्रिया समृद्ध होगी.

बैठक में 33 पार्टियों ने भाग लिया

बैठक में प्रधानमंत्री ने कोरोना महामारी (Coronavirus) की वजह से जान गंवाने वालों के प्रति भी अपनी संवेदना व्यक्त की. प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि अधिकतर सांसदों का टीकाकरण हो चुका है. इससे संसद की विधायी कार्यों को और विश्वास से करने में मदद मिलेगी. सर्वदलीय बैठक में 33 पार्टियों ने हिस्सा लिया. 

20 जुलाई को दोनों सदनों को संबोधित करेंगे पीएम 

इस बैठक में संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने घोषणा की कि पीएम मोदी (Narendra Modi) संसद के दोनों सदनों के सदस्यों को 20 जुलाई को संबोधित करेंगे और कोरोना महामारी पर बात करेंगे. बैठक में मौजूद कई विपक्षी नेताओं ने इस पहल का विरोध किया. विपक्षी पार्टियों ने आरोप लगाया कि यह संसदीय परंपरा को दरकिनार करने का एक और तरीका है.

बैठक में शामिल तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन ने कहा, ‘संसद सत्र चल रहा है, सदन में आएं.’वहीं 
माकपा महसचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि उनकी पार्टी का रुख हमेशा से रहा है कि जब संसद का सत्र चल रहा हो, तो सरकार को जो कुछ भी कहना है, वह सदन के पटल पर कह सकती है. 

विपक्षी नेताओं ने जताया विरोध

ओ ब्रायन ने दावा किया कि राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, समाजवादी पार्टी नेता रामगोपाल यादव, बसपा नेता सतीश मिश्र सहित बैठक में शामिल सभी विपक्षी नेताओं ने संसद के बाहर संबोधन के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया.

सोमवार से शुरू हो रहा मानसून सत्र

बताते चलें कि संसद का मानसून सत्र (Monsoon Session) सोमवार 19 जुलाई से शुरू हो रहा है, जो 13 अगस्त तक चलेगा. परंपरा के तहत पीएम मोदी (Narendra Modi) संसद सत्र के पहले दिन अपने मंत्रिमंडल में शामिल नए मंत्रियों का परिचय दोनों सदनों के सदस्यों से कराएंगे. केंद्रीय मंत्रिमंडल में हाल में बड़ा फेरबदल किया गया है. 

ये भी पढ़ें- Monsoon Session से पहले सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए PM मोदी, विपक्ष कल लेकर आएगा स्थगन प्रस्ताव

कई नए चेहरे शामिल किए हैं जबकि कुछ मंत्रियों की पदोन्नति कर उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है. वहीं कुछ मंत्रियों का मंत्रालय बदला गया है. कुछ सदस्य हाल में हुए उपचुनाव के बाद लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए हैं और सोमवार को वे सदन के सदस्य के तौर पर शपथ लेंगे.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news