PM Modi करेंगे 'इंडिया ग्‍लोबल वीक' को संबोधित, इन अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार को ‘इंडिया ग्‍लोबल वीक 2020’ के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे.

PM Modi करेंगे 'इंडिया ग्‍लोबल वीक' को संबोधित, इन अहम मुद्दों पर होगी चर्चा
पीएम मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार को ‘इंडिया ग्‍लोबल वीक 2020’ के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे. ब्रिटेन की ओर से आयोजित इस डिजिटल कार्यक्रम में 'आत्मनिर्भर भारत' पर एक ऐसी प्रस्तुति दी जाएगी जिसे 'पहले कभी नहीं' देखा गया है.

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि तीन दिनों तक चलने वाले इस आयोजन का विषय 'बी द रिवाइवल : इंडिया एंड अ बैटर न्‍यू वर्ल्‍ड' है. इसमें 30 देशों के 5000 वैश्विक प्रतिभागियों को, 75 सत्रों में 250 वैश्विक वक्ता संबोधित करेंगे.

मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'इंडिया इंक कॉर्प की ओर से आयोजित इंडिया ग्लोबल वीक को मैं संबोधित करूंगा. यह मंच वैश्विक सोच वाले नेताओं को और उद्योग जगत के कर्णधारों को एक साथ लाता है, जो कोविड-19 महामारी के बाद वैश्विक अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने और भारत की चुनौतियों के विभिन्न आयामों पर चर्चा करेंगे.'

ये भी पढ़ें: मोदी कैबिनेट की मीटिंग में लिए गए ये बड़े फैसले, गरीबों को मिलेगी बड़ी राहत

बयान में कहा गया कि इस आयोजन में भाग लेने वाले अन्य वक्ताओं में विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर, रेल, वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, जम्‍मू कश्‍मीर के उपराज्यपाल जी.सी. मुर्मू , ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरु और आध्यात्मिक नेता श्री श्री रविशंकर शामिल हैं.

ब्रिटेन के विदेश मंत्री डॉमिनिक राब और गृह सचिव प्रीति पटेल, भारत में अमेरिकी राजदूत केन जस्टर भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे.

इस कार्यक्रम में मधु नटराज की 'आत्मनिर्भर भारत' पर एक शानदार प्रस्‍तुति होगी और सुप्रसिद्ध सितार वादक पंडित रविशंकर के 100वें जन्‍मदिन पर उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके तीन प्रतिष्ठित छात्र संगीत का एक कार्यक्रम प्रस्‍तुत करेंगे.

लंदन में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, आयोजकों का अनुमान है कि इस कार्यक्रम में उद्योग और सामरिक विषयों के करीब 250 वक्ता भाग लेंगे और विश्व के कोने-कोने के 5000 से ज्यादा दर्शकों के सामने अपनी बात रखेंगे. (इनपुट: भाषा एजेंसी)