देश को मिलेगी एक और इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सौगात, PM मोदी इस तारीख को करेंगे उद्घाटन
Advertisement
trendingNow11005843

देश को मिलेगी एक और इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सौगात, PM मोदी इस तारीख को करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी के इस दौरे में बौद्ध भिक्षुओं से भी मुलाकात का कार्यक्रम भी शामिल है. इस दौरान विदेशी डेलीगेशन भी मौजूद रहेगा. कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Kushinagar Airport) के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी एक जनसभा संबोधित करेंगे. इस दौरान यूपी (UP) के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी मौजूद रहेंगे.

फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) को नए एयरपोर्ट (New Airport) की सौगात मिलने वाली है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 20 अक्टूबर को इसका उद्घाटन करेंगे. कुशीनगर एयरपोर्ट (Kushinagar Airport) प्रदेश का तीसरा ऑपरेशनल इंटरनेशनल एयरपोर्ट (International Airport) होगा. इस सिलसिले में प्रधानमंत्री के कुशीनगर दौरे की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं.

  1. अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी 
  2. इसी साल तैयार हो जाएगा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर
  3. तेजी से चल रहा है इस बड़ी परियोजना का काम

पीएम का कार्यक्रम

पीएम मोदी के इस दौरे में बौद्ध भिक्षुओं से भी मुलाक़ात का कार्यक्रम भी शामिल है. इस दौरान विदेशी डेलीगेशन भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहेगा. वहीं एयरपोर्ट के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इस दौरान यूपी (UP) के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी मौजूद रहेंगे. पीएम मोदी के अगले कार्यक्रम की बात करें तो 25 अक्टूबर को वो अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर जा सकते हैं. वाराणसी में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

ये भी पढ़ें- संयुक्त राष्ट्र के मंच से भारत ने दुनिया को दी Religious Terrorism पर नसीहत, जानें क्या कहा?

सीएम ने लिया जायजा

भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली पर बने इस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लोकार्पण को अभूतपूर्व बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद इसकी तैयारियों का जायजा ले रहे हैं. सीएम योगी बीते मंगलवार की दोपहर हेलिकॉप्टर से एयरपोर्ट पर उतरे. जहां उन्होंने टर्मिनल बिल्डिंग में जिला प्रशासन, एयरपोर्ट अथॉरिटी और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की. इसके बाद योगी सड़क मार्ग से मुख्य महापरिनिर्वाण मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना करने के बाद बरवां फॉर्म पहुंचे जहां पर पीएम मोदी की जनसभा होनी है. तथागत बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने तैयारियों की कमान खुद संभाल ली है. अभी आठ अक्तूबर को उन्होंने गोरखपुर सर्किट हाउस में कुशीनगर के जनप्रतिनिधियों के साथ तैयारी बैठक की थी. 

LIVE TV

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news