अंतिम चरण में है Corona Vaccine? पुणे के Serum Institute जाएंगे PM Modi
Advertisement
trendingNow1793975

अंतिम चरण में है Corona Vaccine? पुणे के Serum Institute जाएंगे PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोद (PM Narendra Modi) सीरम इंस्टीट्यूट (serum institute of Pune) जाएंगे और वहां तकरीबन एक घंटे तक रहेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री कोरोना वैक्सीन (Coronavirsu Vaccine) पर तमाम जानकारियां लेंगे.

अंतिम चरण में है कोरोना वैक्सीन?

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) 28 तारीख को दोपहर के 12.30 मिनट पर पुणे पहुंचेंगे. यहां से प्रधानमंत्री सीरम इंस्टीट्यूट (Serum Institute Of India) जाएंगे और वहां तकरीबन एक घंटे तक रहेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री कोरोना वैक्सीन (Coronavirsu Vaccine) पर तमाम जानकारियां लेंगे. इंस्टीट्यूट में एक घंटे रहने के बाद प्रधानमंत्री फिर से हेलीकॉप्टर से पुणे एयरपोर्ट आएंगे और फिर हैदराबाद के लिए रवाना हो जाएंगे. विभागीय आयुक्त, पुणे सौरभ राव ने कहा है कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए एसपीजी की टीम पुणे पहुंच गई है और सुरक्षा तैयारियों में जुट गई है.

  1. 28 को पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट जाएंगे पीएम मोदी

    सीरम इंस्टीट्यूट में करीब एक घंटे तक रुकेंगे पीएम

    कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का लेंगे जायजा

आखिरी चरण में वैक्सीन का काम?
बता दें,  इस वक्त दुनियाभर के लोग कोविड-19 वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) का इंतजार कर रहे हैं. तमाम देशों में कोविड-19 वैक्सीन का परीक्षण जारी है, भारत में भी कोरोना के टीके का परीक्षण आखिरी चरण में है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने यह जानकारी 8 राज्यों के सीएम के साथ वर्चुअल मीटिंग में दी थी. पीएम ने मंगलवार को कहा था कि वैक्सीन का काम आखिरी चरण में पहुंच चुका है. अभी डोज की मात्रा तय नहीं हुई है और न ही वैक्सीन की कीमत को लेकर कोई जानकारी है. इसी बीच खबर यह भी है कि जल्द कई देशों के राजदूत पुणे में वैक्सीन प्रोग्राम को देखने आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार उठाएगी Corona Vaccine का पूरा खर्च! संकट के बीच राहत भरी खबर

इन कंपनियों के साथ काम कर रहा सीरम
सीरम इंस्टीट्यूट (Serum Institute Of India) ने ब्रिटिश कंपनी एस्ट्राजेनेका (AstraZeneca) और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी (Oxford University) की कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के साथ साझेदारी की है. इनमें कोविशील्ड के टीके का परीक्षण चल रहा है. एस्ट्राजेनेका और कोविशील्ड बिना किसी शारीरिक दुष्प्रभाव के 90 प्रतिशत तक प्रभावी हो सकती है. ब्राजील और ब्रिटेन में हुए परीक्षणों के आधार पर कंपनी ने यह दावा किया है.

 VIDEO

Trending news