Rajnath Singh's Birthday: PM Modi ने रक्षा मंत्री को दी जन्मदिन की बधाई, की उनकी तारीफ
Advertisement
trendingNow1939098

Rajnath Singh's Birthday: PM Modi ने रक्षा मंत्री को दी जन्मदिन की बधाई, की उनकी तारीफ

Rajnath Singh's 70th Birthday: पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा कई अन्य नेताओं ने भी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को उनके 70वें जन्मदिन पर बधाई दी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पार्टी को मजबूत बनाने में राजनाथ सिंह के सहयोग को याद किया.

फोटो में बाईं ओर राजनाथ सिंह और दाईं तरफ पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो) | साभार- PTI

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शनिवार को बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को उनके 70वें जन्मदिन (Rajnath Singh's Birthday) पर शुभकामनाएं दीं. पीएम मोदी (PM Modi) ने एक उत्कृष्ट सांसद और प्रशासक के रूप में उनकी भूमिका की सराहना भी की.

  1. 10 जुलाई 1951 को हुआ था राजनाथ सिंह का जन्म
  2. उत्तर प्रदेश के चंदौली में रक्षा मंत्री पैदा हुए
  3. 1977 में पहली बार विधायक बने राजनाथ सिंह

पीएम मोदी ने की राजनाथ सिंह की तारीफ

प्रधानमंत्री मोदी ने राजनाथ सिंह की दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना करते हुए कहा कि रक्षा मंत्री के शानदार व्यक्तित्व और बुद्धिमत्ता का हर कोई मुरीद है.

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने कई सप्ताह के बाद किसी को ट्वीट कर जन्मदिन की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. हालांकि इस दौरान दिवंगत हो चुकी जानीमानी हस्तियों की जयंती पर उन्हें याद करते हुए उन्होंने ट्वीट जरूर किए.

ये भी पढ़ें- महिला डॉक्टर के बाथरूम में किसी ने लगा दिया खुफिया कैमरा, जानिए फिर क्या हुआ

प्रधानमंत्री मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई अन्य नेताओं ने भी राजनाथ सिंह को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं.

गृह मंत्री ने भी राजनाथ सिंह को दी बधाई

अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, ‘रक्षा मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह को जन्मदिन की शुभकामनाएं. अपनी संगठन कुशलता से पार्टी को मजबूत बनाने में राजनाथ जी का अहम योगदान है. मोदी जी के नेतृत्व में उन्होंने सशस्त्र बलों को और सशक्त किया है. उनके स्वास्थ्यपूर्ण जीवन और दीर्घायु की कामना करता हूं.’

जेपी नड्डा ने की रक्षा मंत्री के स्वस्थ जीवन की कामना

जेपी नड्डा ने उनके दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना करते हुए कहा कि राजनाथ सिंह को उनके मधुर स्वभाव और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ करीबी संपर्क के लिए जाना जाता है.

ये भी पढ़ें- टॉयलेट जाने पर यहां मिलते हैं पैसे, जानिए क्यों किया जा रहा ऐसा

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘पार्टी के लिए आपका योगदान, देश के प्रति समर्पण और आपकी संगठनिक क्षमता प्रेरित करने वाली हैं.’

बता दें कि 10 जुलाई 1951 को उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के बाभोरा गांव में राजनाथ सिंह का जन्म हुआ था. साल 1977 में वह पहली बार उत्तर प्रदेश विधान सभा के सदस्य बने. राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का पद भी संभाला और केंद्र सरकार में गृह मंत्री भी रहे. वह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news