PMC बैंक मामला: Sanjay Raut की पत्नी वर्षा राउत को ED ने भेजा समन, 11 जनवरी को पेश होने के लिए कहा

 PMC Bank Case: केंद्रीय जांच एजेंसी ने आरोप लगाया है कि प्रवीण राउत ने कर्ज के नाम पर बैंक से 95 करोड़ रुपये का गबन किया.  इसमें से 1.6 करोड़ रुपये उन्होंने अपनी पत्नी माधुरी को दिए जिन्होंने आगे ब्याज मुक्त कर्ज के तौर पर दो बार वर्षा राउत को 55 लाख रुपये दिए. 

PMC बैंक मामला: Sanjay Raut की पत्नी वर्षा राउत को ED ने भेजा समन, 11 जनवरी को पेश होने के लिए कहा
(फाइल फोटो)

मुंबई:  शिवसेना सांसद और नेता संजय राउत (Sanjay Raut)  की पत्‍नी वर्षा राउत (Varsha Raut) को ईडी (ED)  ने 11 जनवरी को पेश होने का समन भेजा है. इससे पहले वर्षा राउत को 5 तारीख को ईडी (ED) के सामने पेश होने के लिए समन किया गया था, लेकिन वह 4 तारीख को ही ईडी ऑफिस (ED Office)  पहुंच गई थीं. 

पीएमसी बैंक धनशोधन मामले में किया तलब

सोमवार चार जनवरी को वर्षा राउत प्रवर्तन निदेशालय (ED) के कार्यालय पहुंचीं थीं. पीएमसी बैंक (PMC Bank)  धनशोधन मामले से जुड़े कथित लेन-देन के सिलसिले में ईडी ने उन्हें तलब किया था. ईडी ने पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी (पीएमसी) बैंक जालसाजी मामले में गिरफ्तार एक आरोपी प्रवीण राउत के खाते से धन के कथित हस्तांतरण के मामले में वर्षा राउत (Varsha Raut) को तलब किया था. 

95 करोड़ रुपये का गबन 

केंद्रीय जांच एजेंसी ने आरोप लगाया है कि प्रवीण राउत ने कर्ज के नाम पर बैंक से 95 करोड़ रुपये का गबन किया.  इसमें से 1.6 करोड़ रुपये उन्होंने अपनी पत्नी माधुरी को दिए जिन्होंने आगे ब्याज मुक्त कर्ज के तौर पर दो बार वर्षा राउत को 55 लाख रुपये दिए.

RTI से खुलासा: Mehbooba Mufti ने सिर्फ 6 महीने में सीएम आवास की सजावट पर खर्च किए 82 लाख रुपये

प्रवीण राउत हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल) की सहायक कंपनी गुरुआशीष कंस्ट्रक्शन के निदेशकों में शामिल थे.  पीएमसी बैंक (PMC Bank)  से अवैध तरीके से कर्ज लेने के लिए एचडीआईएल के निदेशकों के साथ प्रवीण को गिरफ्तार किया गया था. 

ED ने पिछले साल अक्टूबर में पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (PMC) बैंक में कथित ऋण धोखाधड़ी (Loan Fraud) की जांच के लिए हाउसिंग डेवलपमेंट इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल), उसके प्रमोटर राकेश कुमार वधावन और उनके बेटे सारंग वधावन, उसके पूर्व अध्यक्ष वी. सिंह और पूर्व प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस के खिलाफ एक मामला दर्ज किया था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.