Pokhran Case: दिल्ली क्राइम ब्रांच ने तुर्कमान गेट इलाके से पकड़ा ISI एजेंट, पूछताछ में किया बड़ा खुलासा
Advertisement

Pokhran Case: दिल्ली क्राइम ब्रांच ने तुर्कमान गेट इलाके से पकड़ा ISI एजेंट, पूछताछ में किया बड़ा खुलासा

पोखरण केस में बड़ी कार्रवाई करते हुए दिल्ली क्राइम ब्रांच ने तुर्कमान गेट इलाके से एक स्क्रैप डीलर को गिरफ्तार किया है. पुलिस को उसके ISI एजेंट होने का शक है. बताया जा रहा है कि वो 3 बार पाकिस्तान जा चुका है और लगातार पाकिस्तान एंबेसी के टच में है.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली: पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के लिए भारतीय सेना (Indian Army) की कथित जासूसी मामले में दिल्ली के तुर्कमान गेट इलाके से मोहसिन नाम के शख्स को क्राइम ब्रांच (Delhi Crime Brach) ने गिरफ्तार किया है. पूछताछ में मोहसिन ने खुलासा किया कि वो 3 बार पाकिस्तान जा चुका है, और लगातार पाकिस्तान एंबेसी के टच में रहकर काम कर रहा है.

  1. दिल्ली क्राइम ब्रांच ने तुर्कमान गेट इलाके से एक ISI एजेंट को पकड़ा
  2. कबूली 3 बार पाकिस्तान जाने और PAK एंबेसी से टच में होने की बात
  3. पुलिस को पूछताछ में दिल्ली के ISI लिंक सामने आने की उम्मीद

वीजा में बिचौलिए का करता था काम

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मोहसिन पाकिस्तान जाने वाले लोगों को वीजा (Visa) लगवाने में बिचौलिये का काम करता था. वो पेशे से स्केप डीलर है. मोहसिन इस मामले में पहले गिरफ्तार हुए हबीबुर रहमान के जरिए सेना के गिरफ्तार नायक परमजीत की बहन के बैंक अकाउंट में पाकिस्तान से आया पैसा भिजवाता था. क्राइम ब्रांच के अधिकारियों का कहना है कि मोहसिन की गिरफ्तारी से ISI के दिल्ली लिंक्स के आगे और भी बड़ा खुलासे हो सकते हैं. 

ये भी पढ़ें:- कंटेनर में छिपाकर संसद के पास लाया गया था ट्रैक्टर! फिर मोडिफाई करके निकाला मार्च

पूछताछ में ISI लिंक सामने आने की उम्मीद

जासूसी मामले में मोहसिन को सबसे अहम किरदार बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, मोहसीन हबीबुर्रहमान से पिछले तीन साल से जुड़कर भारतीय सेना की जासूसी और ISI के लिए काम करने की एक बीच की अहम कड़ी था. इस मामले में पहले गिरफ्तार हुए सेना के नायक परमजीत दहिया और हबीबुर्रहमान को क्राइम ब्रांच पोखरण और आगरा स्थित भारतीय सेना के दो अहम सेंटर लेकर भी गई थी, जहां पर सेंध लगाकर पाकिस्तान आईएसआई भारतीय सेना की जासूसी करवा रहा था.

LIVE TV

Trending news