पुलिस बन ठगी करने वाले 'ईरानी गैंग' का भंडाफोड़, ऐसे खुली देश में फैले मॉड्यूल की पोल
Advertisement
trendingNow11139978

पुलिस बन ठगी करने वाले 'ईरानी गैंग' का भंडाफोड़, ऐसे खुली देश में फैले मॉड्यूल की पोल

Irani Gang Busted By Police In Varanasi: पुलिस से बचने के लिए ईरानी गैंग दो दिन से ज्यादा किसी एक शहर में नहीं रुकता था. बड़ी चालाकी से ये गैंग लोगों को ठगी का शिकार बनाता था.

प्रतीकात्मक फोटो.

वाराणसी: यूपी पुलिस (UP Police) को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने भारत के कई राज्यों लूट की वारदात को अंजाम दे चुके और टप्पेबाजी गिरोह ईरानी गैंग (Irani Gang) का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने ईरानी गैंग के मास्टरमाइंड अबू हैदर समेत 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस को लंबे समय से इन आरोपियों की तलाश थी.

  1. पुलिस को लंबे वक्त से थी आरोपियों की तलाश
  2. पुलिस ने बरामद की एक SUV Tavera
  3. लूटी गई रकम में से सवा सात लाख रुपये भी बरामद

ईरानी गैंग ने बिजनेसमैन को लूटा

बता दें कि ईरानी गैंग ने पिछले दिनों थाना चौक में गाजीपुर (Ghazipur) के एक बिजनेसमैन से 8 लाख रुपये लूटे थे. ये लोग पुलिस (Police) बनकर चेकिंग के नाम पर ठगी, हेराफेरी और लूट करते थे. ईरानी गैंग लगातार मूवमेंट पर रहता है. ये गैंग किसी एक शहर में दो दिनों से ज्यादा नहीं टिकता था.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक वाहनों में क्यों हो रहा है विस्फोट? सामने आईं ये बड़ी वजहें

पुलिस ने बरामद की ये चीजें

जान लें कि ईरानी गैंग का मास्टर माइंड अबू हैदर मध्य प्रदेश (MP) के भोपाल (Bhopal) का रहने वाला है. वहीं इसका राइट हैंड मेंहदी हसन भी भोपाल का ही रहने वाला है. पुलिस ने एक SUV Tavera और 2 मोटरसाइकिल बरामद की हैं. लूटी गई रकम में से लगभग सवा सात लाख रुपये भी बरामद हुए हैं.fallback

गिरफ्तार करने वाली टीम को मिलेगा इनाम

गौरतलब है कि इस गैंग के डॉक्यूमेंटेशन के लिए एक टीम भोपाल भेजी जा रही है. ईरानी गैंग कई मॉड्यूल्स पूरे देश में ऑपरेट कर रहे हैं. इस पूरे नेटवर्क का क्राइम डाटा कलेक्ट करने के लिए टीम भोपाल भेजी जा रही है. गिरफ्तार करने वाली टीम को 50,000 रुपये का इनाम दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- कोरोना मुक्त भारत की ओर बढ़ते कदम, जानें 1 अप्रैल से क्या-क्या बदल जाएगा?

इस मामले में अभी तक पुलिस ने भोपाल के अबू हैदर, अजमेर के इमरान अली, भोपाल के मेहंदी हसन, ठाणे के गुलाम जाकिर जाफरी, चित्तूर के सैयद अबुथरब और सिहोर के मोहम्मद कासिम को गिरफ्तार किया है.

LIVE TV

Trending news