क्या Bihar की बदली सियासत का पूरे देश पर पड़ेगा असर? ये बोले Prashant Kishor
Advertisement
trendingNow11337718

क्या Bihar की बदली सियासत का पूरे देश पर पड़ेगा असर? ये बोले Prashant Kishor

Bihar News: प्रशांत किशोर ने कहा, बिहार में साल 2025 में होने वाले अगले विधानसभा चुनाव में बदलाव देखने को मिलेगा. हमें नहीं पता कि कौन सी पार्टी या नेता किस तरफ रहेगा. लेकिन, मौजूदा परिदृश्य नहीं रहेगा. इसमें बदलाव होगा. किशोर अपनी जन सुराज अभियान के तहत सोमवार को सीतामढ़ी पहुंचे और जिले के प्रबुद्ध लोगों के साथ संवाद किया.

क्या Bihar की बदली सियासत का पूरे देश पर पड़ेगा असर? ये बोले Prashant Kishor

Prashant Kishor on Nitish Kumar: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने दावा किया कि हाल के दिनों में बिहार में जो राजनीतिक बदलाव हुआ है, उसका राष्ट्रव्यापी असर नहीं पड़ने वाला है. उन्होंने साफ लहजे में कहा कि यह राज्य केंद्रित है. उनका इशारा नीतीश कुमार के एनडीए छोड़कर महागठबंधन के साथ सरकार बनाने की ओर था. इस सरकार को सात दलों का समर्थन है.

सीतामढ़ी में किशोर ने इतना जरूर कहा कि हम केवल एक बात साफ रूप से कह सकते हैं कि कुछ भी हो, नीतीश कुमार सत्ता पर काबिज रहेंगे जैसे कि वह इतने वर्षों से करते आ रहे हैं. प्रशांत किशोर ने यह भी कहा कि बिहार में विधानसभा चुनाव होने में अभी बहुत देर है. उन्होंने कहा अभी कई बार परिवर्तन देखने को मिल सकता है.

उन्होंने कहा कि बिहार में साल 2025 में होने वाले अगले विधानसभा चुनाव में बदलाव देखने को मिलेगा. हमें नहीं पता कि कौन सी पार्टी या नेता किस तरफ रहेगा. लेकिन, मौजूदा परिदृश्य नहीं रहेगा, इसमें बदलाव होगा. किशोर अपनी जन सुराज अभियान के तहत सोमवार को सीतामढ़ी पहुंचे और जिले के प्रबुद्ध लोगों के साथ संवाद किया.

जन सुराज अभियान के तहत प्रशांत किशोर बिहार के अलग-अलग जिलों में जा रहे हैं. सीतामढ़ी पहुंचने पर सबसे पहले प्रशांत किशोर ने पुनौरा के जानकी मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की. चार साल पहले किशोर जनता दल (यूनाइटेड) में शामिल हुए थे और कुछ ही हफ्ते में उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना दिया गया था, लेकिन सीएए-एनपीआर-एनआरसी विवाद को लेकर गहरे मतभेद के कारण दो साल से भी कम समय में उन्हें निष्कासित कर दिया गया था.

विपक्षी एकता की कोशिशों के तहत विभिन्न पार्टियों के नेताओं से मिलने के लिए सोमवार को नीतीश कुमार दिल्ली पहुंचे. लेकिन उससे पहले उन्होंने लालू प्रसाद यादव से पटना में मुलाकात की थी. दिल्ली आने पर नीतीश कुमार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की. वह आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कर सकते हैं.

(इनपुट-IANS)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news