राष्ट्रपति ने अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस पर दी बधाई
Advertisement

राष्ट्रपति ने अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस पर दी बधाई

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शुक्रवार को अमेरिकियों को उनके स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर बधाई दी और कहा कि लोकतंत्र, बहुलवाद और कानून के शासन के साझा मूल्य भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी को रेखांकित करते हैं।

राष्ट्रपति ने अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस पर दी बधाई

नई दिल्ली : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शुक्रवार को अमेरिकियों को उनके स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर बधाई दी और कहा कि लोकतंत्र, बहुलवाद और कानून के शासन के साझा मूल्य भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी को रेखांकित करते हैं।

मुखर्जी ने कहा कि इस साल जनवरी में गणतंत्र दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की उपस्थिति हमारी मित्रता और परस्पर प्रतिबद्धता की ताकत की झलक थी।

उन्होंने कहा कि मानवीय प्रयास के संपूर्ण क्षेत्र में सहयोग के प्रति हमारी समग्र साझेदारी ने दोनों देशों के आर्थिक विकास तथा वैश्विक शांति एवं समृद्धि में योगदान दिया है।

मुखर्जी ने 239 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अमेरिका की सरकार एवं वहां की जनता को बधाई दी। अपने संदेश में उन्होंने कहा कि लोकतंत्र, बहुलवाद और कानून के शासन के साझा मूल्य भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी को रेखांकित करते हैं।

ओबामा को भेजे संदेश में उन्होंने कहा, ‘इस साल जनवरी में गणतंत्र दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि आपकी उपस्थिति से हमारी दोस्ती एवं परस्पर प्रतिबद्धता की ताकत परिलक्षित हुई। महामहिम, कृपया आप अपने स्वास्थ्य एवं सफलता तथा अमेरिका की सतत शांति एवं समृद्धि के लिए हमारी शुभकामनाएं स्वीकार करें।’

Trending news