26/11: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पीड़ितों को दी श्रद्धांजलि
Advertisement

26/11: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पीड़ितों को दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को 26/11 आतंकवादी हमलों के पीड़ितों को हमले की नौवीं बरसी पर श्रद्धांजलि अर्पित की 

कोविंद ने कहा कि लोगों को आतंकवाद को हर रूप में खत्म करने का संकल्प लेना चाहिए.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को 26/11 आतंकवादी हमलों के पीड़ितों को हमले की नौवीं बरसी पर श्रद्धांजलि अर्पित की . कोविंद ने कहा कि लोगों को आतंकवाद को हर रूप में खत्म करने का संकल्प लेना चाहिए. कोविंद ने कहा कि मुंबई के आतंकवादी हमलों की नौवीं बरसी पर हम उन परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं जिन्होंने इस हमले में अपने प्रियजनों को खो दिया था और हम उन सैनिकों को भी श्रद्धापूर्वक याद करते हैं जिन्होंने बुराई के खिलाफ लड़ाई में अपने जीवन का बलिदान कर दिया था.

  1. भारत का सबसे बड़ा आतंकी हमला
  2. इस हमले में 166 लोगों की मौत
  3. आतंकी अजमल कसाब को जिंदा गया पकड़ा 

यह भी पढ़े- 26/11 आतंकी हमले की 9वीं बरसी: गवर्नर, सीएम फडणवीस ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

कोविंद ने एक ट्वीट में कहा, "इस दिन हम आतंकवाद को उसके हर रूप में खत्म करने और अपने लोगों, देश और विश्व को सुरक्षित बनाने के अपने संकल्प को फिर दोहराते हैं. पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने 26 नवंबर 2008 को भारत की वाणिज्यिक राजधानी पर सिलसिलेवार हमले किए थे जिसमें 160 से अधिक लोग मारे गए और 300 से ज्यादा घायल हुए थे.

भारत के इतिहास में हुए सबसे भयावह आतंकी हमले यानी 26/11 मुंबई आतंकी हमले को हुए 9 साल पूरे हो चुके हैं. लश्कर-ए-तैएबा के 10 आतंकियों ने समुद्र के रास्ते मुंबई में घुस कर ताज होटल में जो खून का तांडव खेला, उसे सुनकर आज भी लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं. इस हमले में 166 लोगों की जान गई थी.

पुलिस और सेना ने कार्रवाई करते हुए 9 आतंकियों को तो मौके पर ही ढेर कर दिया था, एक आतंकी अजमल कसाब जिंदा पकड़ा गया था. जिसे बाद में एक साल बाद पुणे की यरवडा जेल में 21 नवंबर, 2012 को फांसी दी गई.

Trending news