प्रियंका गांधी ने चुकाया सरकारी बंगले के बकाया बिल, लखनऊ शिफ्ट होने की अटकलें तेज
Advertisement
trendingNow1704903

प्रियंका गांधी ने चुकाया सरकारी बंगले के बकाया बिल, लखनऊ शिफ्ट होने की अटकलें तेज

यूपी में कांग्रेस के जनाधार को बढ़ाने को लेकर प्रियंका गांधी पहले से ही फ्रंटफुट पर राजनीति कर रही हैं.

प्रियंका गांधी वाड्रा | फाइल फोटो

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) को 35, लोधी एस्टेट, नई दिल्ली स्थित सरकारी बंगला खाली किए जाने का आदेश दिए जाने के बाद प्रियंका ने बंगले के बकाया बिल को चुका दिया है. बुधवार को केंद्र सरकार ने प्रियंका को नोटिस जारी करके बताया था कि उन्हें विशेष सुरक्षा समूह (SPG) से बाहर कर दिया गया है.

केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि प्रियंका गांधी वाड्रा ने बकाया बिल का ऑनलाइन भुगतान कर दिया है. अब उनके ऊपर 30 जुलाई 2020 तक का कोई बिल बकाया नहीं है.

बता दें कि सरकारी बंगला छोड़ने के आदेश के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा दिल्ली से उत्तर प्रदेश शिफ्ट हो सकती हैं. उत्तर प्रदेश के कांग्रेसी नेताओं में इसको लेकर अटकलें तेज हैं. दरअसल इसके बड़े सियासी मायने हैं. लगातार यूपी के मुद्दों को उठा रहीं प्रियंका पार्टी की यूपी की इंचार्ज हैं. यूपी में कांग्रेस के जनाधार को बढ़ाने को लेकर वो पहले से ही फ्रंटफुट पर राजनीति कर रही हैं. इन वजहों से वो यूपी में शिफ्ट हो सकती हैं.

ये भी पढ़ें- नई तरकीब! मोबाइल फोन से चीनी ऐप डिलीट करने पर मुफ्त में दी जा रही ये चीज

दरअसल प्रियंका गांधी वाड्रा को आदेश के बाद 1 महीने के भीतर यानी एक अगस्‍त तक लोधी रोड स्थित सरकारी बंगला नंबर-35 को खाली करना है. प्रियंका गांधी वाड्रा पर बंगले का 3 लाख 46 हजार रुपये बकाया था. एसपीजी सुरक्षा नहीं होने के कारण वो अब सरकारी बंगले में नियमों के मुताबिक नहीं रह सकती हैं.

गौरतलब है कि अपनी शादी के बाद इंदिरा गांधी भी अपने पति फिरोज के साथ लखनऊ आ गईं थीं. वो चारबाग रेलवे स्टेशन के पास एपी सेन रोड के एक बंगले में रहती थीं. यहां लॉकडाउन से पहले ही 'कौल हाउस' की मरम्मत शुरू कर दी गई थी. यह घर पंडित नेहरू की बहन का है.

ये वीडियो भी देखें-

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news