नई तरकीब! मोबाइल फोन से चीनी ऐप डिलीट करने पर मुफ्त में दी जा रही ये चीज
Advertisement
trendingNow1704882

नई तरकीब! मोबाइल फोन से चीनी ऐप डिलीट करने पर मुफ्त में दी जा रही ये चीज

भारत ने 29 जून को टिकटॉक, यूसी ब्राउजर समेत 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया था.

प्रतीकात्मक फोटो

बहराइच: भारत और चीन (India China) की आपसी तनातनी के बीच उत्तर प्रदेश के बहराइच की बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री अनुपमा जायसवाल ने लोगों के मोबाइल फोन से चीन की तमाम ऐप डिलीट करवाने को लेकर अभियान शुरू किया है. इसके तहत डिलीट किए गए प्रत्येक ऐप के बदले एक मास्क मुफ्त दिया जा रहा है.

बहराइच शहर से बीजेपी विधायक और पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने बृहस्पतिवार को बताया कि केंद्र सरकार द्वारा चीन की 59 मोबाइल फोन एप्लीकेशन पर पाबंदी लगाए जाने के बाद उन्होंने बहराइच में आम लोगों के मोबाइल फोन से चीनी ऐप डिलीट करवाने का अभियान शुरू किया है.

उन्होंने बताया कि इसके प्रति आम लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए मोबाइल फोन से प्रत्येक चीनी ऐप डिलीट करने पर एक फेस मास्क दिया जा रहा है.

पूर्व मंत्री ने पार्टी के महिला मोर्चे के साथ यह अभियान चलाया है. मोर्चे की नगर अध्यक्ष एकता जायसवाल ने बताया कि सदर विधायक अनुपमा के नेतृत्व में 4-5 महिला कार्यकर्ताओं की टोलियां बुधवार दोपहर से ही शहर के मुख्य बाजारों में जाकर लोगों को अपने मोबाइल से चीनी एप्लीकेशन डिलीट करने की सलाह दे रही हैं. लोगों को चीनी ऐप डिलीट करने के बदले मुफ्त में फेस मास्क दिए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- चीन को एक और झटका, इस केंद्रीय मंत्रालय ने किया चीनी उत्पादों को बैन

एकता ने बताया कि पूर्व मंत्री के साथ हमारी टीम में स्मार्ट फोन के विशेषज्ञ लड़के-लड़कियां भी साथ होते हैं. उनकी मदद से हम लोगों का समय बर्बाद किए बिना शीघ्रता से ऐप डिलीट कर रहे हैं. बुधवार को 100 से अधिक लोगों के मोबाइल फोन से चीनी ऐप डिलीट करवाए गए हैं.

भारत ने 29 जून को टिकटॉक, यूसी ब्राउजर समेत 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया था. इनसे देश की संप्रभुता,एकता और रक्षा को खतरा बताया गया था.

ये वीडियो भी देखें-

Trending news