प्रियंका गांधी का बड़ा वादा, UP में सरकार बनने पर लड़कियों को देंगी स्मार्टफोन और स्कूटी
X

प्रियंका गांधी का बड़ा वादा, UP में सरकार बनने पर लड़कियों को देंगी स्मार्टफोन और स्कूटी

UP Assembly Election 2022: प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी विधान सभा चुनाव में महिलाओं को आकर्षित करने और वोट हासिल करने के लिए बड़ा ऐलान कर दिया है. 

प्रियंका गांधी का बड़ा वादा, UP में सरकार बनने पर लड़कियों को देंगी स्मार्टफोन और स्कूटी

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश इकाई की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने यूवी चुनाव से पहले बड़ी घोषणा कर दी है. उन्होंने राज्य में पार्टी के सत्ता में आने पर लड़कियों को स्मार्टफोन और इलेक्ट्रिक स्कूटी देने का वादा किया.

उन्होंने गुरुवार को एक ट्वीट में उन्होंने कहा, 'मैं कुछ छात्राओं से मिली, उन्होंने कहा कि उन्हें पढ़ाई और सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन की जरूरत है. मुझे खुशी है कि घोषणा पत्र समिति की सहमति से, इंटरमीडिएट पास करने वाली छात्राओं को स्मार्टफोन और स्नातक पास करने वाली छात्राओं को इलेक्ट्रिक स्कूटी देने का यूपी कांग्रेस ने आज फैसला किया.'

महिलाओं को आकर्षित करने और वोट हासिल करने के लिए यह कांग्रेस का एक बड़ा कदम माना जा रहा है. इससे पहले उन्होंने उत्तर प्रदेश में महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देने की घोषणा की थी.

महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देगी कांग्रेस

प्रियंका ने मंगलवार को घोषणा की थी कि उनकी पार्टी आगामी विधान सभा चुनाव में महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देगी. उन्होंने कहा कि सभी महिलाएं जो व्यवस्था में बदलाव लाना चाहती हैं, उनको आगे आने और चुनाव लड़ने का स्वागत है. उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की, 'कोई भी महिला जो चुनाव लड़ना चाहती है वह 15 नवंबर तक आवेदन दे सकती है.'

ये भी पढ़ें- भारत ने रचा इतिहास: 100 करोड़ कोरोना वैक्सिनेशन पर PM मोदी ने कही ये बात

प्रियंका के बाद राहुल गांधी ने भी ट्वीट करते हुए कहा, 'देश की बेटी कहती है- अपनी मेहनत से, शिक्षा की ताकत से, सही आरक्षण से मैं आगे-आगे बढ़ सकती हूं. लड़की हूं लड़ सकती हूं."

गौरतलब है कि पार्टी राज्य में 1989 से सत्ता से बाहर है और राज्य की राजनीति में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश कर रही है, जहां आगामी चुनावों में भाजपा और सपा से सीधा मुकाबला होना है. पार्टी के सूत्रों का कहना है कि इस तरह के वादे करके वह लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर पाएगी जिससे आने वाले चुनाव में अच्छे नतीजे आएंगे.

Trending news