यूपी चुनाव से पहले प्रियंका गांधी का बड़ा ऐलान, सभी लोगों से किया 10 लाख वाला वादा
Advertisement

यूपी चुनाव से पहले प्रियंका गांधी का बड़ा ऐलान, सभी लोगों से किया 10 लाख वाला वादा

UP Assembly Elections 2022: प्रियंका गांधी ने अपनी सात प्रतिज्ञाएं फिर से दोहराईं. प्रियंका गांधी ने कहा कि लड़कियों को फ्री में स्कूटी और स्मार्टफोन दिया जाएगा. इसके अलावा किसानों का पूरा कर्ज माफ होगा.

प्रियंका गांधी (फाइल फोटो) | फोटो साभार: PTI

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अगले साल 2022 में होने वाले विधान सभा चुनाव (Assembly Elections) से पहले कांग्रेस (Congress) पार्टी यूपी में अपनी जमीन तलाशने में जुटी हुई है. चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने वादों की झड़ी लगा दी है. इस बीच कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी में कैंपेन की चीफ प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने वादा किया कि उत्तर प्रदेश में सरकार बनने पर सभी का 10 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त में किया जाएगा.

  1. सभी का बिजली का बिल आधा होगा- प्रियंका गांधी
  2. कोरोना काल की आर्थिक तंगी दूर की जाएगी- प्रियंका गांधी
  3. हर परिवार को दिए जाएंगे 25 हजार रुपये- प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी का ट्वीट

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, 'कोरोना काल में और अभी प्रदेश में फैले बुखार में सरकारी उपेक्षा के चलते उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था की जर्जर हालत सबने देखी. सस्ते व अच्छे इलाज के लिए घोषणापत्र समिति की सहमति से यूपी कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर 'कोई भी हो बीमारी मुफ्त होगा 10 लाख तक इलाज सरकारी.'

यूपी में प्रियंका गांधी ने झोंकी ताकत

बता दें कि पिछले काफी समय से प्रियंका गांधी लगातार उत्तर प्रदेश में सक्रिय हैं. वो बड़ी संख्या में कांग्रेस से लोगों को जोड़ने की कोशिश कर रही हैं.

ये भी पढ़ें- करवा चौथ पर पत्नी ने कातिल पति को करवाया गिरफ्तार, कहा- मारना मत, मैंने रखा है व्रत

प्रियंका गांधी की 7 प्रतिज्ञाएं

इससे पहले प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया था कि उन्होंने उत्तर प्रदेश के विकास के लिए 7 प्रतिज्ञाएं की हैं. प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया कि टिकटों में महिलाओं की 40 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी. इसके अवाला लड़कियों को स्मार्टफोन और स्कूटी दी जाएगी. किसानों का पूरा कर्ज माफ होगा. 2,500 रुपये में गेहूं-धान और 400 रुपये में गन्ना किसानों से खरीदा जाएगा. सबका बिजली का बिल आधा होगा और कोरोना काल का बकाया साफ होगा. कोरोना की आर्थिक मार दूर की जाएगी. हर परिवार को 25 हजार रुपये दिए जाएंगे. इसके अलावा 20 लाख लोगों को सरकारी नौकरी दी जाएंगी.

जान लें कि उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव 2017 में बीजेपी गठबंधन ने 325 सीटें जीती थीं, वहीं समाजवादी पार्टी ने 47 सीटों पर जीत हासिल की थी. इसके अलावा बीएसपी को 19 और कांग्रेस को 7 सीटों पर जीत मिली थी.

LIVE TV

Trending news