वाराणसी से प्रियंका का सरकार पर हमला, बोलीं- गृह राज्यमंत्री के इस्तीफे तक लड़ते रहेंगे
Advertisement

वाराणसी से प्रियंका का सरकार पर हमला, बोलीं- गृह राज्यमंत्री के इस्तीफे तक लड़ते रहेंगे

Priyanka Gandhi Vadra at Varanasi in Kisan Nyay Rally: किसान न्याय रैली के मंच से कांग्रेस नेताओं ने योगी सरकार के खिलाफ आवाज उठाई. प्रियंका गांधी वाड्रा के भाषण से पहले प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, एमएलए आराधाना मिश्रा, राजेश मिश्रा, अजय राय समेत कई अन्य नेताओं ने सरकार पर हमला बोला.

रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने केंद्र और यूपी सरकार पर निशाना साधा...

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) वाड्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में हैं. प्रियंका गांधी ने वहां किसान न्याय रैली (Kisan Nyay Rally) को संबोधित करते हुए केंद्र और प्रदेश की बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा को लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) पर आरोपियों को बचाने का आरोप भी लगाया.

  1. प्रियंका गांधी का केंद्र और यूपी सरकार पर हमला
  2. किसान न्याय रैली में साधा है बीजेपी पर निशाना
  3. सरकार दोषियों को बचा रही है: प्रियंका गांधी वाड्रा

बीजेपी ने किया किसानों का अपमान: प्रियंका

किसान न्याय रैली को संबोधित करने से पहले प्रियंका गांधी वाड्रा ने देश के नए कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. प्रियंका गांधी ने किसानों से कहा कि आपकी खेती धीरे-धीरे छीनी जा रही है. किसानों का खेत अरबपतियों के कब्जे में जा रहा है. इसलिए सभी को सावधान रहने की जरूरत है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बाद प्रियंका गांधी ने माइक संभालते हुए सबसे पहले देवी दुर्गा का आह्वान किया. जिले के रोहनिया स्थित जगतपुर इंटर कॉलेज के मैदान में पहुंचे लोगों को संबोधित करने के दौरान  मंच से मंत्रों का उच्चारण करते हुए जयकारे लगाए गए. प्रियंका गांधी ने कहा  कि बीजेपी किसानों का अपमान कर रही है.

ये भी पढ़ें- बिजली संकट पर ऊर्जा मंत्री का बड़ा बयान, कहा- मामले को बेवजह दिया जा रहा तूल

लखीमपुर मामले पर सरकार को घेरा

प्रियंका गांघी ने कहा कि सरकार लखीमपुर के दोषियों को बचा रही है. उन्होंने कहा, 'गृह राज्य मंत्री के बेटे ने अपनी गाड़ी से किसानों को कुचल दिया और सभी 6 परिवार मुआवजा नहीं न्याय मांग रहे हैं लेकिन यह सरकार न्याय नहीं दिलाएगी. सरकार मंत्री के बेटे को बचा रही है. पुलिस तो विपक्ष को रोक रही थी. मुख्यमंत्री मंत्री का बचाव कर रहे हैं. पीएम लखनऊ आए लेकिन लखीमपुर खीरी नहीं पीड़ितों के आंसू पोछने. आजादी किसने दी है जिसका महोत्सव मनाया जा रहा है. यह आजादी किसानों की दी हुई है. इसलिए जब तक इस्तीफा नहीं हो जाता ये लड़ाई जारी रहेगी.'

कांग्रेस नेताओं ने भरी हुंकार

किसान न्याय रैली के मंच से कांग्रेस नेताओं ने योगी सरकार के खिलाफ हुंकार भरी. प्रियंका गांधी के भाषण से पहले प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, विधायक आराधाना मिश्रा, पूर्व सांसद राजेश मिश्रा, पूर्व विधायक अजय राय समेत कई अन्य नेताओं ने भाजपा सरकार पर हमला बोला. आपको बता दें कि लखीमपुर हिंसा मामले के पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए जाते समय हिरासत में लिए जाने और करीब 2 दिनों तक पुलिस की अभिरक्षा में रहने के बाद प्रियंका गांधी की उत्तर प्रदेश में यह पहली जनसभा है.

बाबा विश्वनाथ के दर्शन

प्रियंका गांधी रैली से पहले काशी विश्वनाथ मंदिर में बाबा के दर्शन करने पहुंची. इसके बाद उन्होंने मां दुर्गा के मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की. इससे पहले प्रियंका गांधी का वाराणसी हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत हुआ. जहां प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा ने प्रियंका की अगवानी की. इस दौरान शहर में कई जगह कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने वाराणसी के विभिन्न मार्गो पर प्रियंका के बड़े-बड़े होर्डिंग लगाये थे.

 

Trending news