Congress ने इस बड़े चेहरे पर लगाया दांव, यूपी विधान सभा चुनाव में दी नेतृत्व की जिम्मेदारी
Advertisement

Congress ने इस बड़े चेहरे पर लगाया दांव, यूपी विधान सभा चुनाव में दी नेतृत्व की जिम्मेदारी

UP Assembly Election 2022: कांग्रेस ने दावा किया है कि उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव 2022 में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच सीधी लड़ाई होगी. बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी इस रेस में काफी पीछे हैं.

प्रतीकात्मक फोटो | फोटो साभार: PTI

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अगले साल 2022 में विधान सभा (Assembly Elections) चुनाव होंगे. सभी पार्टियों ने जोर-शोर से अपना चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया. जहां एक ओर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सुप्रीमो अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) विजय रथ यात्रा लेकर यूपी में हर जिले में जाने के लिए निकल चुके हैं तो वहीं बीजेपी (BJP) भी कई अहम कार्यक्रम कर रही है. इस बीच कांग्रेस ने भी ऐलान कर दिया है कि उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव 2022 प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के नेतृत्व में लड़ा जाएगा.

  1. प्रियंका गांधी ने इंसाफ के लिए उठाई आवाज- कांग्रेस
  2. यूपी की जनता प्रियंका को करती है पसंद- कांग्रेस
  3. प्रियंका गांधी के नेतृत्व में लड़ेंगे विधान सभा चुनाव- कांग्रेस

यूपी चुनाव में प्रियंका गांधी को दी गई कमान

कांग्रेस की तरफ से कहा गया है कि प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश में सबसे पॉपुलर फेस हैं. यूपी के विधान सभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी में सीधी टक्कर होगी. समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी इस रेस में बहुत पीछे हैं.

ये भी पढ़ें- बारिश ने पूरे उत्तर भारत में मचाया कहर, जलभराव से बिगड़े हालात, कई सड़कें जलमग्न

यूपी में प्रिंयका गांधी की है अच्छी पकड़- कांग्रेस

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और यूपी कांग्रेस कैम्पेन कमेटी के अध्यक्ष पीएल पुनिया ने कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा ने लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के खिलाफ आवाज उठाई. इससे पहले सोनभद्र, उन्नाव और हाथरस में भी उन्होंने इंसाफ की लड़ाई लड़ी. यूपी में प्रिंयका गांधी वाड्रा की अच्छी पकड़ है.

fallback

चुनाव में नेतृत्व करेंगी प्रियंका गांधी

पीएल पुनिया ने कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा को कामयाबी मिली है. उन्होंने लखीमपुर खीरी और बहराइच में जाकर पीड़ित परिवारों से मुलाकात की. लोग प्रियंका गांधी को पसंद करते हैं. जनता उनके साथ जुड़ रही है इसीलिए यूपी विधान चुनाव में वो नेतृत्व करेंगी.

ये भी पढ़ें- मरियम नवाज ने पीएम मोदी का जिक्र कर इमरान खान पर बोला हमला, जानें क्या कहा

बता दें कि प्रियंका गांधी इस वक्त कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव हैं. पिछले काफी समय से वो उत्तर प्रदेश में प्रचार कर रही हैं. इस दौरान वो कई मंदिरों में भी गईं.

VIDEO-

Trending news