Prophet Muhammad Controversy Updates: पैगंबर विवाद पर ओवैसी-महबूबा बोले, 'अलकायदा का समर्थन नहीं लेकिन...'
Advertisement
trendingNow11213081

Prophet Muhammad Controversy Updates: पैगंबर विवाद पर ओवैसी-महबूबा बोले, 'अलकायदा का समर्थन नहीं लेकिन...'

Prophet Muhammad Controversy Latest Updates: पैगंबर विवाद (Prophet Muhammad) पर अब विवादित बयानों के लिए चर्चित असदुद्दीन ओवैसी और महबूबा मुफ्ती ने भी बयान दिया है. दोनों ने अलकायदा की  आलोचना तो की लेकिन साथ ही खुद धमकी देने से बाज नहीं आए.

Prophet Muhammad Controversy Updates: पैगंबर विवाद पर ओवैसी-महबूबा बोले, 'अलकायदा का समर्थन नहीं लेकिन...'

Prophet Muhammad Controversy Latest Updates: पैगंबर विवाद (Prophet Muhammad) में मुस्लिम देशों की ओर से भारतीय राजदूतों को तलब किए जाने के बाद भारत में कट्टरवादियों के हौंसले सातवें आसमान पर हैं. वे खुलकर सरकार और हिंदुओं को धमकी देने में लगे हैं. इसी कड़ी में अब अल कायदा (al Qaeda) का नाम भी जुड़ गया है. अपने विवादित बयानों के लिए चर्चित असदुद्दीन ओवैसी और महबूबा मुफ्ती ने इसे खुफिया एजेंसियों का काम बताते हुए सरकार को पैगंबर के मामले में फिर से चेताया है. 

'इस्लाम दहशतगर्दी को नापसंद करता है'

ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने ट्वीट करके कहा, 'हमारे नबी मोहम्मद (Prophet Muhammad) का नाम बुलंद और बाला है. उसकी दिफ़ा'अ के लिए अलक़ायदा (al Qaeda) जैसे दहशतगर्दों की ज़रुरत नहीं है. अल्लाह हमारे मुल्क को उन ख़वारिज से महफ़ूज़ रखे जो फसाद फैलाते हैं और इस्लाम का नाम बदनाम करते हैं. हिन्दुत्ववादियों को मालूम होना चाहिए कि इस्लाम दहशतगर्दी को नापसंद करता है. हिंदुस्तानी मुसलमानों ने हमेशा कट्टरपंथी को मुस्तर्द किया है. कभी भी UAPA के मुल्ज़िम को सांसद मुंतख़िब नहीं किया है.'

वहीं PDP की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने कहा,‘चाहे अलकायदा (al Qaeda) की धमकी हो या किसी अन्य संगठन की , मैं हर तरह की धमकी की निंदा करती हूं. लेकिन यह सच है कि भाजपा प्रवक्ता की टिप्पणी के कारण पूरे मुसलमान समुदाय में नाराजगी है. 

'मुस्लिम सब कुछ सहन कर सकते हैं लेकिन...'

महबूबा (Mehbooba Mufti) ने इशारों में धमकाते हुए कहा, 'वे (मुसलमान) आहत हैं. हम कुछ भी बर्दाश्त कर सकते हैं, लेकिन पैगंबर के बारे में कोई गलत टिप्पणी बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं.’ जम्मू कश्मीर की पूर्व CM ने अल कायदा के बयान पर कहा कि जहां तक अलकायदा की धमकी की बात है तो  मुझे डर है कि यह भाजपा को इस बात को फैलाने का एक और बहाना मिल जाएगा कि हिंदू खतरे में हैं. इसलिए अलकायदा के बयान की निंदा की जानी चाहिए.

ये भी पढ़ें- Trending Video: नुपूर शर्मा विवाद के बीच कतर एयरवेज के CEO का Spoof Video हुआ वायरल

नूपुर ने डिबेट में पैगंबर पर उठाए थे सवाल

बताते चलें कि बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) ने एक टीवी डिबेट में ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग पर उठाए जा रहे सवालों के जवाब में पैगंबर से जुड़े कुछ तथ्य बताए थे. उनकी यह बेबाकी और कड़वा सच कट्टरपंथियों को पसंद नहीं आया है. देश के कट्टरपंथियों के साथ ही करीब एक दर्जन से ज्यादा मुस्लिम देश अपने पैगंबर (Prophet Muhammad) से जुड़ा तथ्य बताए जाने से नाराज हैं. वहीं बीजेपी इस मामले में अपने प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से सस्पेंड कर चुकी है. इसके बावजूद कट्टरपंथी संतुष्ट नहीं हुए हैं और अब वे उन्हें जेल भेजने की मांग कर रहे हैं. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news