शाह से मिल सकती हैं शाहीन बाग की प्रदर्शनकारी महिलाएं, कल हो सकती है मुलाकात

शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ धरना प्रदर्शन लगातार जारी है. 

शाह से मिल सकती हैं शाहीन बाग की प्रदर्शनकारी महिलाएं, कल हो सकती है मुलाकात

नई दिल्ली: शाहीन बाग (shaheen bagh) में धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों का एक धड़ा रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (amit shah) से मुलाकात कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक प्रदर्शन में शामिल कुछ गृहमंत्री से मुलाकात कर सकते हैं जबकि धरने में शामिल कुछ लोग इस मुलाकात का विरोध भी कर रहे हैं. 

सूत्रों का कहना है कि यह मुलाकात अमित शाह के ऑफिस या घर पर हो सकती है. फिलहाल इस होने वाली मुलाकात की जानकारी स्थानीय पुलिस को भी नहीं है. बता दें शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के खिलाफ धरना प्रदर्शन लगातार जारी है. 

शाहीन बाग का यह प्रदर्शन पूरे देश में चर्चा का विषय रहा है. इससे प्रभावित होकर कई शहरों में इसी तरह के प्रदर्शन हो रहे हैं. दिल्ली विधानसभा चुनाव में भी शाहीन बाग एक बड़ा मुद्दा बना था.

इससे पहले  शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार को प्रदर्शनस्थल पर, पिछले साल जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती हमले में शहीद हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की. पिछले साल 14 फरवरी को पुलवामा में जैश-ए-मुहम्मद (जैश) के आत्मघाती हमलावर ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था. इस आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे.

सीएए और एनआरसी के विरोध का केंद्र बन चुके शाहीन बाग में एक प्रदर्शनकारी ने कहा, "हमने हमले की बरसी पर गुरुवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात जवानों को याद किया और शहीदों के लिए कैंडल मार्च निकाला."  प्रदर्शनकारी ने आगे कहा, "आज के दिन यहां कोई भाषण नहीं होगा, सिर्फ देश के जवानों को याद किया जाएगा. शहीदों की याद में शुक्रवार शाम देशभक्ति के गीत गाए जाएंगे और जवानों की याद में प्रस्तुतियां भी होंगी."