Puducherry कैबिनेट में शामिल हुए 5 मंत्री, 4 दशक बाद राज्य को मिली महिला मंत्री; PM ने दी बधाई
Advertisement

Puducherry कैबिनेट में शामिल हुए 5 मंत्री, 4 दशक बाद राज्य को मिली महिला मंत्री; PM ने दी बधाई

पुडुचेरी कैबिनेट में 5 मंत्रियों को शामिल किया गया है, जिसमें बीजेपी के 2 और एआईएनआरसी के तीन विधायक शामिल हैं. उपराज्यपाल द्वारा इन्हें शपथ दिलाई गई है. 4 दशक के बाद राज्य को महिला मंत्री मिली है.

पुडुचेरी विधान सभा (फाइल फोटो).

पुडुचेरी: केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी (Puducherry) में रविवार को राजग मंत्रिमंडल में 5 मंत्री शामिल किए गए. मुख्यमंत्री एन. रंगास्वामी (N. Rangaswamy) के शपथ ग्रहण करने के करीब दो महीने बाद नए मंत्रियों को कैबिनेट में शामिल किया गया है. इस दौरान उपराज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन (Tamilisai Soundararajan) ने राजनिवास में पांचों मंत्रियों को पद की शपथ दिलाई. 

पुडुचेरी में 4 दशक बाद एक महिला बनी मंत्री

शपथ लेने वाले मंत्रियों में ए. नमशिवायम (A. Namassivayam), के. लक्ष्मीनारायण (K. Lakshminarayanan), सी. डीज्याकुमार, चंद्रिका प्रियंगा और ए.के. साई जे सरवन कुमार शामिल हैं. सभी ने ईश्वर को साक्षी मानकर शपथ ग्रहण किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री रंगास्वामी एवं अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे. आपको बता दें कि लक्ष्मीनारायणन, डीज्याकुमार और प्रियंगा एआईएनआरसी के नेता हैं, जबकि नमशिवायम और श्रवण कुमार भाजपा नेता हैं. केंद्र शासित प्रदेश में पहली बार भगवा पार्टी मंत्रिमंडल में शामिल हुई है. AINRC विधायक चंद्रिका प्रियंगा के मंत्री बनने के बाद पुडुचेरी में चार दशक में पहली बार कोई महिला मंत्री बनी है.

ये भी पढ़ें:- इस हफ्ते खुलेंगे व्यापार-नौकरी में तरक्की के दरवाजे, इन राशि वालों की उड़ जाएगी नींद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दी शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंत्री पद की शपथ लेने वाले सभी नेताओं को बधाई दी और उम्मीद जताई कि मुख्यमंत्री एन. रंगास्वामी के नेतृत्व में वहां की जनता की आकांक्षाओं की पूर्ति होगी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'पुडुचेरी में मंत्री पद की शपथ लेने वालों को बहुत सारी शुभकामनाएं. उम्मीद करता हूं कि यह टीम दृढता के साथ काम करेगी और जनता की आकांक्षाओं की पूर्ति करेगी.'

एन. रंगासामी ने 7 मई को ली थी मुख्यमंत्री पद की शपथ 

गौरतलब है कि पुडुचेरी में मई में आए चुनाव विधान सभा चुनाव नतीजों के बाद एआईएनआरसी और भाजपा ने मिलकर गठबंधन सरकार बनाने की घोषणा की थी. एआईएनआरसी नेता एन रंगासामी को इस राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार का नेता चुना गया था, और उन्होंने 7 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. हालांकि उस समय केवल एन रंगासामी ने ही शपथ ली थी और कैबिनेट के गठन को लेकर कोई भी जानकारी सामने नहीं आई थी. करीब एक महीने से ज्यादा समय तक चले सस्पेंस से अब पुडुचेरी सरकार ने पर्दा उठा दिया और 5 मंत्रियों को शपथ दिलाई है.

(इनपुट- भाषा से भी)

LIVE TV

Trending news