Punjab: चरणजीत सिंह चन्नी कैबिनेट का पहला विस्तार, इन 15 नेताओं ने ली मंत्री पद की शपथ
Advertisement
trendingNow1994329

Punjab: चरणजीत सिंह चन्नी कैबिनेट का पहला विस्तार, इन 15 नेताओं ने ली मंत्री पद की शपथ

पंजाब (Punjab) में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) की नई कैबिनेट का रविवार शाम को विस्तार हुआ. इसके लिए चंडीगढ़ के राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह किया गया.  

मंत्री पद की शपथ लेते हुए अमरिंदर सिंह राजा वारिंग

चंडीगढ़: पंजाब (Punjab) में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) की नई कैबिनेट का रविवार शाम को विस्तार किया गया. इस कार्यक्रम में सीएम चन्नी और प्रदेश के सीनियर नेता मौजूद रहे.  

  1. इन 15 नेताओं ने ली मंत्री पद की शपथ
  2. इन चेहरों की हुई मंत्रिमंडल से छुट्टी
  3. सभी गुटों को साधने की कोशिश

इन 15 नेताओं ने ली मंत्री पद की शपथ

पंजाब के राजभवन में हुए कार्यक्रम में राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने नए नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई. विधायक ब्रहम मोहिंद्रा, मनप्रीत सिंह बादल, तृप्त राजिंद्र सिंह बाजवा, अरुणा चौधरी मंत्री, सुखबिंदर सिंह सरकारिया, राणा गुरजीत सिंह, रजिया सुल्ताना, विजय इंदर सिंगला, भारत भूषण आशु, रणदीप सिंह नाभा, राजकुमार वेरका, संगत सिंह गिल्जियां, परगट सिंह, अमरिंदर सिंह राजा वारिंग और गुरकीरत सिंह कोटली ने ईश्वर के नाम पर पद की शपथ ली.  

इन चेहरों की हुई छुट्टी

चन्नी मंत्रिमंडल के इस पहले विस्तार में पूर्व मंत्री रहे बलबीर सिंह सिद्धू, साधु सिंह धर्मसोत, गुरप्रीत सिंह कांगड और राणा गुरमीत सोढ़ी को जगह नहीं दी गई. चर्चा है कि बीजेपी की तर्ज पर नए लोगों को सरकार में ओहदा देकर जनता की नाराजगी को साधने की कोशिश की गई है. 

ये भी पढ़ें- Punjab: मंत्रिमंडल विस्तार से पहले विवाद, 7 नाराज विधायकों ने सिद्धू को लिखा लेटर

सभी गुटों को साधने की कोशिश

माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल के इस विस्तार में कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के गुटों को साधने की कोशिश की गई. लिस्ट में दोनों गुटों के मंत्रियों के नाम शामिल किए गए. वहीं कई चेहरों को बाहर का रास्ता भी दिखाया गया है. कांग्रेस की कोशिश है कि इस मंत्रिमंडल विस्तार के जरिए अगले साल होने वाले असेंबली के चुनाव में एंटी इनकंबेंसी का तोड़ निकाला जाए. 

LIVE TV

Trending news