इस नेता ने कभी राहुल गांधी की सांसदी पर लगाया था 'ग्रहण', अब BJP ने दे दी बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow11968790

इस नेता ने कभी राहुल गांधी की सांसदी पर लगाया था 'ग्रहण', अब BJP ने दे दी बड़ी जिम्मेदारी

Purnesh Modi News: पूर्णेश मोदी सूरत पश्चिम सीट से विधायक हैं. उन्होंने ही पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मोदी कथित उपनाम संबंधी उनकी एक टिप्पणी को लेकर केस दर्ज कराया था. 

इस नेता ने कभी राहुल गांधी की सांसदी पर लगाया था 'ग्रहण', अब BJP ने दे दी बड़ी जिम्मेदारी

BJP News: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सूरत से पार्टी के विधायक पूर्णेश मोदी को दादरा एवं नगर हवेली और दमन एवं दीव का प्रभारी नियुक्त किया है. गुजरात से ही बीजेपी के एक अन्य विधायक दुष्यंत पटेल को केंद्र शासित प्रदेश का सह-प्रभारी नियुक्त किया है. पीटीआई-भाषा के मुताबिक बीजेपी की ओर से से जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई।  

बयान में कहा गया, ‘भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूर्णेश मोदी को तत्काल प्रभाव से दादरा नगर हवेली और दमन दीव प्रभारी और दुष्यंत पटेल को सह-प्रभारी नियुक्त किया है.’

राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज कराया केस
बता दें पूर्णेश मोदी सूरत पश्चिम सीट से विधायक हैं. उन्होंने ही पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मोदी कथित उपनाम संबंधी उनकी एक टिप्पणी को लेकर केस दर्ज कराया था. राहुल गांधी ने यह कथित टिप्पणी 13 अप्रैल 2019 को कर्नाटक के कोलार में एक चुनावी सभा में की थी.

गुजरात हाई कोर्ट ने इससे जुड़े आपराधिक मानहानि मामले में राहुल गांधी को दोषी करार दिया था और उन्हें दो साल की सजा सुनाई गई थी, जिसके बाद उनकी संसद की सदस्यता भी चली गई थी. हालांकि बाद में राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली और फिर उनकी लोकसभा सदस्यता बहाल हुई। राहुल गांधी के खिलाफ इस केस ने पूर्णेश को राष्ट्रीय सुर्खियों में ला दिया.

पूर्णेश मोदी का राजनीतिक करियर
पूर्णेश मोदी ने 4 दिसंबर 2013 को सूरत पश्चिम विधानसभा क्षेत्र की सीट के लिए हुए उपचुनाव में जीत हासिल की. इसके बाद 2017 और 2022 के चुनावों के लिए वह इसी सीट से चुने गए.

(इनपुट - भाषा)

(Photo Credit: FB/Purnesh Modi)

Trending news