Madurai में हुई शादी की हो रही है तारीफ, Tamil Nadu में सुपर हिट हुआ आइडिया
Advertisement

Madurai में हुई शादी की हो रही है तारीफ, Tamil Nadu में सुपर हिट हुआ आइडिया

'QR code' : रविवार को हुई इस शादी का निमंत्रण पत्र वायरल है. कोरोना वायरस (Coronavirus)  महामारी की वजह से चेन्नई (Chennai) में भी मदुरै (Madurai) की तरह ऐसा ऑफबीट आइडिया वायरल हुआ था. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

चेन्नई: अब शादी में नकद पैसे देने के लिए लिफाफा खोजने या तोहफा खोजने की जरूरत नहीं है. बस अब कोई भी गूगल पे (Google Pay) या फोन पे (Phone Pay) का उपयोग करके सीधे नव दंपत्ति के बैंक खातों में पैसा ट्रांसफर कर सकता है. मदुरै (Madurai) में एक परिवार ने शादी के निमंत्रण पर गूगल पे और फोन पे के क्यूआर कोड छाप कर एक नये विचार को जन्म दिया है. उन्होंने अपनी बेटी की शादी में आए मेहमानों और जो महामारी के कारण शादी में शामिल नहीं हो सके, उन लोगों को तोहफा देने का एक आसान विकल्प दिया.

  1. तमिलनाडु की अनूठी शादी
  2. शादी के कार्ड में QR Code
  3. वर्चुअल तरीके से दिया शगुन 

QR कोड से शादी का तोहफा

दुल्हन की मां टी.जे. जयंती के मुताबिक, 'करीब 30 व्यक्तियों ने इस विकल्प का इस्तेमाल कर शादी का तोहफा दिया.' जयंती मदुरै में जननी ब्यूटी पार्लर चलाती हैं. उन्होंने कहा, 'यह पहली बार है जब हमारे परिवार में इस तरह का प्रयोग किया गया.' 

निमंत्रण पत्र तक हुआ वायरल

यह शादी रविवार को हुई. दुल्हन की मां ने कहा, 'मेरे पास इसे लेकर बहुत सारे फोन आ रहे हैं. इसकी तरह मेरे भाई और परिवार के अन्य लोगों के पास भी सोमवार सुबह से बहुत सारे फोन आ रहे हैं.'

VIDEO

fallback

Coronavirus ने बदले रस्म और रिवाज

महामारी के चलते शादी या किसी फंक्शन को ऑनलाइन करने से लेकर टेक्नॉलॉजी की मदद से कई नए आइडिया अपना रहे हैं. पिछले महीने एक नवविवाहित जोड़े ने अपने उन रिश्तेदारों और दोस्तों के घर पर शादी की दावत का खाना डिलीवर कराया था, जिन्होंने उनकी शादी को ऑनलाइन देखा था.

ये भी पढ़ें- Work From Home कर रहे कर्मचारियों को टैक्स में मिल सकती है छूट!

चेन्नई की शादी में गेस्ट के घर पहुंचा था वेडिंग लंच

 ऐसी ही एक अनूठी शादी कुछ दिनों पहले चेन्नई में हुई थी. कोरोना प्रोटोकॉल की वजह से कम लोग बुलाए गए थे. दोस्तों के अलावा रिश्तेदारों के घर पर वेडिंग लंच भेजे गए थे. उस शादी की तस्वीरें और मेहमाने के घर गया लंच के अलावा वेडिंग मेनू भी वायरल हुआ था.

 fallback

LIVE TV
 

Trending news