'राहुल गांधी ने किसानों को हिंसा के लिए उकसाया', केंद्रीय मंत्री Prakash Javadekar का बड़ा बयान
Advertisement

'राहुल गांधी ने किसानों को हिंसा के लिए उकसाया', केंद्रीय मंत्री Prakash Javadekar का बड़ा बयान

दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के नाम पर किसानों की ओर से 26 जनवरी को फैलाई गई हिंसा पर बीजेपी ने कांग्रेस से माफी मांगने की मांग की है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर (Prakash Javadekar) ने कहा कि राहुल गांधी के लगातार ट्वीट ने हिंसा भड़काने में बड़ी भूमिका निभाई. 

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर (Prakash Javadekar) ने कहा कि सरकार ने किसानों के साथ कृषि कानूनों पर कई दौर की वार्ता की. कृषि कानूनों से किसान का कौन सा अधिकार कम हुआ है. इन क़ानूनों के द्वारा किसानों को अवसर देने का प्रयास है. 

  1. 'तिरंगे का अपमान भारत बर्दाश्त नहीं करेगा'
  2. 'CAA विरोधी आंदोलन में ऐसा ही किया गया'
  3. 'कांग्रेस और वामपंथी हताश-निराश हैं'

'सरकार और किसानों के बीच समझौता नहीं चाहती कांग्रेस'

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस भी इस बात को बखूबी समझती है कि इन कानूनों से किसानों का भला है. इसके बावजूद वह अपनी राजनीति चमकाने के लिए सरकार और किसानों के बीच समझौता नहीं होने देना चाहती. 

'तिरंगे का अपमान भारत बर्दाश्त नहीं करेगा'

प्रकाश जावडेकर (Prakash Javadekar) ने कहा कि जिन्होंने भी 26 जनवरी को किसानों को उकसाया, उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. कल जिस तरह से लाल किले पर तिरंगे का अपमान हुआ, उसे भारत बर्दाश्त नहीं करेगा. राहुल गांधी किसानों का समर्थन नहीं कर रहे थे, वे उन्हें उकसा रहे थे.

'CAA विरोधी आंदोलन में ऐसा ही किया गया'

जावडेकर ने कहा कि किसानों की आड़ में जो अपराधी किस्म के लोग थे, उन्हें पंजाब सरकार को राज्य से बाहर नहीं निकलने देना चाहिए था. उन्होंने कहा कि CAA विरोधी आंदोलन में ऐसा ही किया गया. उस दौरान भी राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आंदोलन का समर्थन करने के नाम पर उन्हें उकसा रहे थे. इस बार भी जान बूझ कर किसानों को हिंसा (Farmer Violence) के लिए उकसाया गया. 

'कांग्रेस और वामपंथी हताश-निराश हैं'

प्रकाश जावडेकर (Prakash Javadekar) ने कहा कि कांग्रेस हताश और निराश है. मनमुताबिक चीजें न होने से कम्युनिस्ट भी परेशान हैं. वे किसी भी तरह देश में अशांति फैलाना चाहते हैं. वे चाहते हैं कि हिंसा हो और लोगों को जानमाल का नुकसान हो. कांग्रेस और वाम दलों की राजनीति अब कुल मिलाकर यही रह गई है. जो चुनावों में हारे हैं, वे इकट्ठा होकर देश में माहौल को बिगाड़ने का काम कर रहे हैं. लेकिन जनता कांग्रेस को सही जवाब देगी.

ये भी पढ़ें- 'हम अपने साथियों को शहीद करवाने नहीं आए हैं', यह कहकर VM Singh के संगठन ने खत्म कर दिया आंदोलन

'दिल्ली में हिंसा पर कांग्रेस माफी मांगे'

उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को दिल्ली में जिस तरह से हिंसा (Farmer Violence) हुई, उसकी जितनी निंदा की जाए उतनी कम है. कांग्रेस और उनके नेताओं को देश से इस बात के लिए माफी मांगनी चाहिए. जिन्होंने लोगों को हिंसा के लिए उकसाया, उन पर कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने पूरे देश में किसानों को भड़काने की कोशिश की लेकिन बाकी प्रदेशों में कोई आंदोलन नहीं हुए. 

LIVE TV

Trending news