Rahul Gandhi का विपक्षी नेताओं को नाश्ते पर न्योता, सरकार को घेरने की रणनीति पर होगी चर्चा

पेगासस (Pegasus) पर सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा करने के लिए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कई अन्य विपक्षी नेताओं को नाश्ते पर बुलाया है. यह बैठक दिल्ली में कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में होगी.  

Rahul Gandhi का विपक्षी नेताओं को नाश्ते पर न्योता, सरकार को घेरने की रणनीति पर होगी चर्चा
राहुल गांधी (फाइल फोटो).

नई दिल्ली: पेगासस जासूसी (Pegasus Case) मामले पर चर्चा की मांग कर रहे विपक्षी दलों के हंगामे के कारण संसद में बने गतिरोध के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने विपक्ष के नेताओं के साथ मिलकर सरकार को घेरने और दबाव बनाने की रणनीति पर चर्चा के लिए मंगलवार सुबह बैठक बुलाई है. सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी ने कांस्टीट्यूशन क्लब में मंगलवार सुबह विपक्षी नेताओं को नाश्ते पर आमंत्रित किया है.

ये दल होंगे शामिल

सूत्रों ने बताया कि इसमें DMKA, शिवसेना, RJD, वाम दलों, TMC और कई अन्य विपक्षी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है. इसमें दोनों सदनों के विपक्षी दलों के नेता और सांसद शामिल हो सकते हैं. इससे पहले, संसद भवन में राज्य सभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के कमरे में प्रमुख विपक्षी नेताओं ने बैठक की. सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में शामिल नेताओं ने इस बात पर जोर दिया कि सरकार को पेगासस के मामले (Pegasus Case) पर संसद में चर्चा करानी चाहिए और वे इस मांग को पुरजोर ढंग से उठाते रहेंगे.

मॉक पार्लियामेंट पर हो सकता है फैसला

सूत्रों ने यह भी बताया कि कुछ नेताओं ने सरकार के रुख के विरोध में संसद की कार्यवाही का मॉक पार्लियामेंट करने का सुझाव दिया है. माना जा रहा है कि विपक्षी नेताओं की मंगलवार की बैठक में इस पर कोई फैसला होगा. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने विपक्षी नेताओं को ऐसे समय नाश्ते पर बुलाया है जब पेगासस और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर पिछले कई दिनों से संसद के दोनों सदनों में गतिरोध बना हुआ है. 19 जुलाई से मॉनसून सत्र शुरू हुआ था, लेकिन अब तक दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित रही है.

यह भी पढ़ें; बिहार: NDA में खटपट! BJP के मंत्री ने दिया गंठबंधन को लेकर बड़ा बयान

सरकार ने की विपक्ष की मांग खारिज

विपक्षी दलों का कहना है कि पेगासस जासूसी मुद्दे पर पहले चर्चा कराने के लिए सरकार के तैयार होने के बाद ही संसद में गतिरोध खत्म होगा. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने विपक्ष की मांग को खारिज करते हुए शुक्रवार को लोक सभा में कहा कि यह कोई मुद्दा ही नहीं है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.