अमित शाह के आवास पर नेताओं को उतारने पड़े जूते, वह खुद पहने रहे चप्पल: राहुल गांधी
Advertisement
trendingNow11087569

अमित शाह के आवास पर नेताओं को उतारने पड़े जूते, वह खुद पहने रहे चप्पल: राहुल गांधी

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आरोप लगाया कि इस तरह का आचरण राज्यों के संघ बनाम 'राजा के विचार' की धारणा को दिखाते हैं. तो मंत्री पीयूष गोयल ने पलटवार करते हुए गृह मंत्री के खिलाफ 'बेहद हास्यास्पद' आरोप लगाने का इल्जाम लगाया है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने दावा किया है कि मणिपुर (Manipur) के नेताओं के डेलिगेशन को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के घर पर जूते-चप्पल उतारने के लिए कहा गया, जबकि खुद अमित शाह चप्पल पहने हुए थे.

  1. राहुल गांधी पर निशाना
  2. गृह मंत्री को लेकर दावा
  3. BJP ने दिया करारा जवाब

BJP ने दिया जवाब

राहुल गांधी के इस दावे पर सत्तापक्ष ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने आरोप लगाया कि राहुल ने गृह मंत्री के खिलाफ अपने 'बेहद हास्यास्पद' आरोप के जरिये धार्मिक परंपराओं पर 'हमला' किया है. 

वहीं, असम के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता हिमंत बिस्व सरमा ने ट्विटर पर कहा, 'राहुल गांधी, जो असम के नेताओं की मौजूदगी में कुत्तों को बिस्कुट खिलाना पसंद करते हैं और फिर वही बिस्कुट उन्हें देते हैं, उन्हें राजनीतिक शालीनता के बारे में बात करना शोभा नहीं देता.'

कैसे सामने आया वाकया?

दरअसल राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान लोकसभा में विपक्ष की ओर से सबसे पहले बोलते हुए राहुल ने शाह को माफी मांग कहा. कांग्रेस नेता ने कहा कि मणिपुर के एक राजनीतिक नेता ने उन्हें बताया कि उन्हें गृह मंत्री के साथ मुलाकात के दौरान कथित तौर पर जूते उतारने के लिये कहे जाने पर अपमानित महसूस हुआ.

संघ बनाम 'राजा के विचार' की धारणा: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि इस तरह का आचरण राज्यों के संघ बनाम 'राजा के विचार' की धारणा प्रतिनिधित्व करता है. राहुल ने कहा, 'कुछ दिन पहले, एक राजनीतिक नेता, मैं नाम नहीं ले रहा हूं, मणिपुर से मेरे पास आए थे. वह बहुत आक्रोशित थे.

ये भी पढ़ें- यूपी: प्रताड़ित कर रही हैं प्रियंका गांधी, पति का टिकट कटने पर बोलीं BJP नेता अदिति सिंह

मैंने कहा 'तुम नाराज क्यों हो मेरे भाई' तो उन्होंने कहा 'राहुल जी मैंने इससे पहले कभी इतना अपमानित महसूस नहीं किया जितना कुछ दिन पहले से कर रहा हूं'. राहुल ने कहा कि उक्त नेता ने उन्हें बताया कि मणिपुर के वरिष्ठ नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल गृह मंत्री से मिलने गया था.

इसके बाद उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री का हवाला देते हुए कहा कि शाह के घर के बाहर प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों को अपने जूते उतारने के लिए कहा गया था और जबकि वो खुद अपने कमरे 'चप्पल' पहने हुए थे.

ये भी पढ़ें- गोवा: हर परिवार को 5 साल में दस लाख का फायदा देंगे, केजरीवाल ने इस तरह समझाया गणित

राहुल ने सवाल किया, 'इसका क्या मतलब है? इसका वास्तव में क्या मतलब है? ऐसा क्यों है कि गृह मंत्री के घर में वह 'चप्पल' पहन सकते हैं लेकिन मणिपुरी राजनेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल ऐसा नहीं कर सकता?'

सत्तापक्ष के सदस्यों ने जब इस दावे को चुनौती दी तो पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि उन्होंने भी आरोप की सत्यता पर सवाल उठाया था लेकिन मणिपुर के नेता ने उन्हें तस्वीरें दिखाईं.

ये तरीका सही नहीं: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि यह भारत के सामने पेश आने का तरीका नहीं है. तो केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने राहुल पर पलटवार करते हुए उन पर गृह मंत्री के खिलाफ 'बेहद हास्यास्पद' आरोप लगाने का इल्जाम लगाया.

(इनपुट भाषा के साथ)

LIVE TV

 

 

Trending news