Rahul Gandhi की ट्रैक्टर राइड पर पुलिस सख्त, Vehicle Owner की हुई पहचान

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जो ट्रैक्टर चला रहे थे उस पर उनके साथ राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा, प्रताप सिंह बाजवा और पार्टी के कुछ अन्य सांसद बैठे थे. इस ट्रैक्टर के आगे एक बैनर भी लगा था जिस पर ‘किसान विरोधी तीनों काले कृषि कानून वापस लो’ लिखा था.

Rahul Gandhi की ट्रैक्टर राइड पर पुलिस सख्त, Vehicle Owner की हुई पहचान
फाइल फोटो

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के ट्रैक्टर चलाकर संसद भवन के करीब पहुंचने के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है. दिल्ली पुलिस इस मामले में सख्त एक्शन लेने की तैयारी में है और ट्रैक्टर व कंटेनर के मालिक (Vehicle Owner) की पहचान भी कर ली गई है जिन्हें पूछताछ के लिए नोटिस भेजा जाएगा. पुलिस ने इस घटना को लेकर एक केस भी दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है.

ट्रैक्टर मालिक की पहचान

केंद्र के तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ राहुल गांधी ने सोमवार को ट्रैक्टर चलाकर संसद भवन के गेट तक मार्च किया था, हालांकि उन्हें बीच में ही रोक दिया गया. जानकारी के मुताबिक दोनों वाहनों के मालिक सोनीपत के रहने वाले हैं और अब पुलिस इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की तैयार कर चुकी है. ट्रैक्टर हरियाणा के सोनीपत स्थित बिंदरौली निवासी एक शख्स के नाम रजिस्टर्ड है.

ये भी पढ़ें: सावधान! वापस लौट रहा है कोरोना, यहां एक दिन में मिले 60 हजार मामले

सांसद की चिट्ठी में जिक्र था कि कंटेनर में घर का सामान आएगा, लेकिन उसमें ट्रैक्टर था. जिस कंटेनर में ट्रैक्टर आया वो भी सोनीपत के बाडखालसा इलाके एक शख्स के नाम पर पंजीकृत है. इस कंटेनर को दिल्ली लाने के लिए एक सांसद की चिट्ठी का इस्तेमाल किया गया. इस चिट्ठी में सांसद ने कंटेनर में अपने घरेलू सामान लाने की बात कही थी. लेकिन घरेलू सामान की आड़ में इस ट्रैक्टर को संसद के पास तक लाया गया.

पुलिसवालों पर भी गिरेगी गाज?

माना जा रहा है कि घटना को लेकर चल रही जांच में इन पुलिसकर्मियों पर भी गाज गिर सकती है. पुलिस ने बताया कि इस घटना के बाद मंदिर मार्ग पुलिस थाने में 10 लोगों को हिरासत में लिया गया और फिर बाद में सभी को छोड़ दिया गया. कृषि कानूनों का विरोध और उन्हें वापस लेने की मांग करते हुए गांधी, कुछ अन्य कांग्रेसी नेताओं और सांसदों के साथ राहुल गांधी ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे थे.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.