Breaking News
  • महाराष्‍ट्र और गुजरात में निसर्ग तूफान को लेकर अलर्ट
  • मुंबई: अलीबाग में आज दोपहर 2:30 बजे टकरा सकता है निसर्ग तूफान
  • पीएम मोदी ने महाराष्‍ट्र और गुजरात के मुख्‍यमंत्रियों से बात की
  • गोवा में निसर्ग तूफान का असर, पणजी में भारी बारिश

कोरोना को हराने के लिए भारतीय रेलवे PM CARES में देगा 151 करोड़, रेल मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में भारतीय रेलवे की तरफ से PM CARES में 151 करोड़ रुपये की सहायता राशि दी जाएगी. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी.

कोरोना को हराने के लिए भारतीय रेलवे PM CARES में देगा 151 करोड़, रेल मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग में भारतीय रेलवे की तरफ से PM CARES में 151 करोड़ रुपये की सहायता राशि दी जाएगी. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. रेल मंत्री ने ट्वीट किया, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर मैं और मेरे साथी रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी जी एक महीने के, तथा रेलवे के 13 लाख, व PSU के साथी एक दिन के वेतन से, PM CARES में ₹151 करोड़ की राशि का सहयोग देंगे। साथियों के सहयोग से अभिभूत हूं, मेरी प्रार्थना है कि देश स्वस्थ व सुरक्षित हो।'

 

इससे पहले पीयूष गोयल ने ट्वीट के जरिए ही इस बात की भी जानकारी दी कि नई दिल्ली स्थित निजामुद्दीन तथा शकूरबस्ती रेलवे स्टेशन पर 2,000 व्यक्तियों के लिये भोजन में खिचड़ी की व्यवस्था की गयी. कोरोना आपदा के समय Lockdown में फंसे लोगों के लिये भोजन का वितरण कर रेलवे अपनी सेवा की जिम्मेदारी को पूर्ण निष्ठा से निभा रहा है.

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए लोगों से मदद की अपील की है. पीएम मोदी ने लोगों से 'पीएम केयर्स फंड' (PM-CARES Fund) में सहयोग देने की अपील की है. पीएम ने कहा कि आपका सहयोग स्वस्थ भारत का निर्माण करेगा. पीएम मोदी ने पीएम केयर्स फंड का अकाउंट नंबर भी जारी किया.

LIVE TV

पीएम मोदी ने अपने एक ट्वीट में कहा, "भारत के स्वस्थ निर्माण के लिए आपातकालीन फंड की स्थापना की गई है. सभी लोग इस फंड में अपना अंशदान कर सकते हैं. लोगों से मेरी अपील है कि वे पीएम केयर्स फंड में अपना सहयोग दें. पीएम केयर्स फंड छोटा से छोटा फंड अंशदान स्वीकार करता है. यह आपदा प्रबंधन क्षमता को और मजबूती प्रदान करेगा."

पीएम मोदी ने आगे लिखा, "भारत को स्वस्थ बनाए रखने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.' इसी बीच, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि सभी भाजपा सांसद Covid-19 वायरस की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों में मदद करने के लिए अपनी सांसद निधि से एक करोड़ रुपय केंद्रीय सहायता कोष में देंगे.