दिल्ली-NCR में आज भी हो सकती है तेज बारिश, जानिए पूरे सप्ताह के मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow1552345

दिल्ली-NCR में आज भी हो सकती है तेज बारिश, जानिए पूरे सप्ताह के मौसम का हाल

सोमवार की बारिश के बाद दिल्ली में मंगलवार को भी बारिश के आसार है. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में 16 से 18 जुलाई तक लगातार हल्की बारिश हो सकती है. 

निजी मौसम पूर्वानुमान कंपनी स्काईमेट ने भी आईएमडी की भविष्यवाणी को दोहराया था कि सोमवार से बारिश होने की संभावना है.

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में सोमवार को मेघा के बरसने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. मौसम की पहली बारिश ने दिल्ली, नोएडा, गुड़गांव समेत इसके आसपास के इलाके के लोगों के चेहरे पर खुशियां ला दी है. सोमवार की बारिश के बाद दिल्ली में मंगलवार को भी बारिश के आसार है. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में 16 से 18 जुलाई तक लगातार हल्की बारिश हो सकती है. 

स्काईमेट की भविष्यवाणी हुई सही साबित
इससे पहले निजी मौसम पूर्वानुमान कंपनी स्काईमेट ने भी आईएमडी की भविष्यवाणी को दोहराया था कि सोमवार से बारिश होने की संभावना है. दिल्ली में मॉनसून ने पांच जुलाई को ही दस्तक दे दी थी लेकिन उसके बाद इसकी बेरुखी बनी हुई थी, लेकिन लगता है कि अब यह बेरुखी समाप्त हो गई है. मौसम विज्ञान और जलवायु परिवर्तन स्काईमेट वेदर के उपाध्यक्ष महेश पालावत ने कहा था, "दिल्ली एनसीआर की हवाएं पूर्व की ओर चलने लगी हैं. हमें उम्मीद है कि मौसम में परिवर्तन आएगा और शाम तक बारिश शुरू होगी. और इसकी तीव्रता धीरे-धीरे बढ़ेगी."

यूपी में बाढ़ के हालात
उत्तर प्रदेश में कई जिलों में नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है. इस कारण सूबे के कई इलाके बाढ़ की चपेट में आ गए हैं. प्रदेश में प्रमुख नदियां खतरे के निशान के ऊपर बह रही हैं. लखीमपुर खीरी पलियां कला से बहने वाली शारदा नदी काफी उफान मार रही है. यह खतरे के निशान को पार करते हुए 154.290 मीटर तक पहुंच गई है. यहां पर कटान के कारण कई गांव जलमग्न हैं. लोग बचने के लिए सुरक्षित स्थानों पर जा रहे हैं.

 

Trending news