Heavy Rain in Delhi NCR: दिल्ली से लेकर नोएडा-गुरुग्राम... आज झमाझम बरस रहे बदरा, क्या आ गया मॉनसून?
Advertisement
trendingNow12309965

Heavy Rain in Delhi NCR: दिल्ली से लेकर नोएडा-गुरुग्राम... आज झमाझम बरस रहे बदरा, क्या आ गया मॉनसून?

Monsoon Rain Delhi: दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में आज अच्छी बारिश हुई है. पूर्वी यूपी में कई दिनों से मौसम सुहाना था लेकिन पश्चिमी यूपी में इंतजार बढ़ता जा रहा था. आज सुबह दिल्ली के लोगों की तो जैसे हसरत पूरी हो गई. 

Heavy Rain in Delhi NCR: दिल्ली से लेकर नोएडा-गुरुग्राम... आज झमाझम बरस रहे बदरा, क्या आ गया मॉनसून?

Delhi Weather: दिल्लीवाले आज तो बहुत खुश हैं. चाय-पकौड़ी का माहौल बन गया है. जी हां, आज सुबह झमाझम बारिश हुई है. समझा जा रहा है कि इसके साथ ही मॉनसून का इंतजार खत्म हो सकता है. अगले कुछ घंटों में साफ होगा कि क्या मॉनसून दिल्ली पहुंच गया है? अगर आपके इलाके में अब तक बारिश नहीं हुई है तो इन तस्वीरों को देखकर उम्मीद रखिए. इंद्र देवता प्रसन्न हो गए हैं. आरके पुरम, मुनिरका, सरिता विहार, राव तुला मार्ग समेत लगभग पूरी दिल्ली को आज गर्मी से काफी राहत मिली है. रिमझिम बारिश की फुहारों से नॉर्थ इंडिया में गर्मी झेल रहे लोगों ने राहत की सांस ली. रात में मुंबई में भी अच्छी बारिश हुई. 

IMD ने दिल्ली के कुछ इलाकों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. एक अधिकारी ने बताया कि बारिश की तीव्रता बढ़ेगी. शुक्रवार और शनिवार को दिल्ली के कुछ इलाकों में अच्छी बारिश होगी जबकि 30 जून को भारी बारिश होने का अनुमान है. तेज हवाएं भी चलेंगी. 7 दिनों के पूर्वानुमान में कहा गया है कि दिल्ली में 1 जुलाई तक बारिश का दौर जारी रह सकता है. 

दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बारिश की तस्वीरें आ रही हैं. नोएडा-ग्रेटर नोएडा वाले भी खुश हैं. लोग आज मौसम का आनंद ले रहे हैं. हां, सुबह ऑफिस जाने वालों को थोड़ी परेशानी जरूर हुई लेकिन लोग खुशी-खुशी छाता लेकर निकले. मौसम विभाग ने कहा है कि पूरे दिन आज दिल्ली-एनसीआर में रुक-रुककर बारिश हो सकती है. सुबह 10 बजे तक दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा और गुरुग्राम में बारिश जारी रह सकती है.

IMD ने बताया है कि इस दौरान 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं.  मौसम विभाग ने दिल्ली- एनसीआर के छपरौला, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, पानीपत, गोहाना, बागपत, मेरठ, मोदीनगर, पिलखुआ, हापुड़ में भी बारिश जारी रहने की संभावना जताई है. 

पढ़ें: बारिश होते ही उठाने लगे चाय और पकौड़ों का लुत्फ? जानिए इसके 5 बड़े नुकसान

मॉनसून अपडेट

कुछ घंटे पहले मौसम एक्सपर्टों ने अनुमान लगाया था कि इस हफ्ते के आखिर तक मॉनसून दिल्ली पहुंच जाएगा. इसके लिए 29 या 30 जून की तारीख बताई गई है. आज बारिश के साथ अच्छे संकेत मिलने लगे हैं.  

Trending news