गहलोत सरकार की फिर बढ़ीं मुश्किलें, BJP नेता कटारिया बोले- कल लाएंगे अविश्वास प्रस्ताव
Advertisement
trendingNow1728089

गहलोत सरकार की फिर बढ़ीं मुश्किलें, BJP नेता कटारिया बोले- कल लाएंगे अविश्वास प्रस्ताव

बीजेपी के नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा है कि कल हम अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अविश्वास प्रस्ताव तैयार कर लिया है.

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: राजस्थान में एक बार फिर से सियासी हलचल शुरू हो गई है. बीजेपी के नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा है कि कल हम अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अविश्वास प्रस्ताव तैयार कर लिया है. उन्होंने कहा कि 40 विधायकों के दस्तखत से पहले ही प्रस्ताव तैयार करा चुके हैं. 

आपको बता दें कि कल से ही राजस्थान में विधानसभा का सत्र शुरू होने जा रहा है. इससे पहले गुरुवार को बीजेपी के विधायक दल की बैठक हुई. इस बैठक में कल राजस्थान विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला लिया गया. कटारिया ने कहा कि बैठक में विधायकों से अविश्वास प्रस्ताव पर दस्तखत भी करा लिए गए हैं. कटारिया ने कहा कि विधायक दल की बैठक में 71 विधायक शामिल थे. बीजेपी की सहयोगी पार्टी आरएलपी के तीन विधायक भी इसमें मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- गहलोत के अहंकार के कारण राजस्थान और कांग्रेस की स्थिति ऐसी बनी: सतीश पूनिया

इधर, राजस्थान में बसपा के छह विधायकों के कांग्रेस में विलय पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल से पूछा कि क्या कल विधानसभा में विश्वासमत पर मतदान होगा? सिब्बल ने इसका जवाब देते हुए कहा कि अभी यह तय नहीं है. इसके बाद कोर्ट ने स्पीकर दफ्तर से पता कर जानकारी देने को कहा. फिलहाल इस मामले की सुनवाई स्थगित कर दी गई है. आपको बता दें कि कोर्ट 6 बसपा विधायकों के वोटिंग अधिकार के निलंबन की मांग पर सुनवाई कर रहा है. 

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news