राजस्थान: जैसलमेर के इस पैलेस में शिफ्ट होंगे कांग्रेस विधायक, सुरक्षा के कड़े इंतजाम
Advertisement

राजस्थान: जैसलमेर के इस पैलेस में शिफ्ट होंगे कांग्रेस विधायक, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

कांग्रेस विधायकों के लिए जैसलमेर में होटल सूर्यगढ़ पैलेस को बुक किया जा चुका है. विधायक आज किसी भी समय यहां पहुंच सकते हैं. ऐसे में सूर्यगढ़ पैलेस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 

(फाइल फोटो)

जैसलमेर: राजस्थान (Rajasthan) की अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार पर संकट के बादल लगातार मंडरा रहे हैं. विधायकों की खरीदफरोख्त रोकने के लिए सीएम अशोक गहलोत ने अपने गुट के विधायकों को बीते कई दिन से जयपुर के होटल फेयरमाउंट में रखा था लेकिन अब जानकारी मिल रही है कि इन विधायकों को आज जैसलमेर शिफ्ट किया जा रहा है. 

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस विधायकों के लिए जैसलमेर में होटल सूर्यगढ़ पैलेस को बुक किया जा चुका है. विधायक आज किसी भी समय यहां पहुंच सकते हैं. ऐसे में सूर्यगढ़ पैलेस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. कलेक्टर और SP भी सूर्यगढ़ में व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं. चार्टर विमान में विधायक जैसलमेर पहुंचेंगे इसे देखते हुए सिविल एयरपोर्ट पर हलचल तेज हो गई है. सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान: विधानसभा में गहलोत सरकार को घेरेगी बीजेपी, सतीश पूनिया बोले...

राजस्‍थान के सियासी घटनाक्रम के बीच राज्‍यपाल कलराज मिश्र ने Zee News के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी के साथ खास बातचीत में कहा कि मुझ पर किसी का दबाव नहीं है. मेरे लिए संविधान सबसे ऊपर है. कांग्रेस की तरफ से जल्‍द विधानसभा सत्र बुलाए जाने की मांग के दौरान पिछले दिनों जब राजभवन में कांग्रेस विधायकों ने प्रदर्शन किया, इस पर उन्‍होंने कहा कि संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों का प्रदर्शन ठीक नहीं है. 

विधानसभा सत्र को जल्‍द बुलाने की कांग्रेस की मांग पर उन्‍होंने कहा कि मैंने संविधान के अनुरूप काम किया. मैंने उनसे पूछा कि अल्‍प नोटिस की मांग पर जल्‍द विधानसभा क्‍यों बुलाना चाहते हैं? इसका एजेंडा क्‍या है? लेकिन मुख्यमंत्री ने जब पत्र भेजा तो हमारी अपेक्षा थी कि हमारे पास जो प्रस्ताव आएगा उसमें विश्वास मत की बात होगी. कारण नहीं बताया गया कि विधानसभा सत्र क्यों ​बुलाया जाए. मूल प्रावधान के परे हटकर काम नहीं कर सकते. संविधान के अनुरूप कम से कम 21 दिन के नोटिस पर सत्र बुलाए जाने का प्रावधान है. इसलिए जब 31 जुलाई के बाद 14 अगस्‍त को सत्र बुलाने के लिए सरकार ने आग्रह किया तो हमने स्‍वीकार कर लिया.

Trending news