close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीकानेर: अवैध गैस फीलिंग का गोरखधंधा जारी, लगाम लगाने में प्रशासन नाकाम

जिले में अवैध गैस रिफिलिंग कर घरेलू गैस का इस्तेमाल थ्री और फोर व्हीलर गाड़ियों के परिचालन में किया जा रहा है.

बीकानेर: अवैध गैस फीलिंग का गोरखधंधा जारी, लगाम लगाने में प्रशासन नाकाम
जिले के कई भागों में स्थित एलपीजी के पम्प स्टेशन हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

बीकानेर: बीकानेर में अवैध गैस फ़ीलिंग के गोरख धंधे लंबे समय से जारी है. यहां गाड़ियों में फील होने वाली घरेलू एलपीजी गैस का इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी इस मामले पर इस अवैध धंधे पर लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रहे हैं. जी मीडिया ने इस पूरे मामले की पड़ताल की है.

खबर के अनुसार, जिले में अवैध गैस रिफिलिंग कर घरेलू गैस का इस्तेमाल थ्री और फोर व्हीलर गाड़ियों के परिचालन में किया जा रहा है. इस घर में इस्तेमाल होने वाली गैस सिलेंडर को एक मोटर के माध्य़म से वाहनो में गैस फ़ीलिंग करते हैं.

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली के अलावा बड़े महानगरों में केवल सीएनजी का इस्तेमाल होता हैं. लेकिन बीकानेर सहित कई शहरों में गाड़ियों में पेट्रोल-डीज़ल के अलावा एलपीजी गैस का इस्तेमाल किया जाता हैं. जिसकी अनुमति नहीं मिली है.

लाइव टीवी देखें-:

जिले के कई भागों में स्थित एलपीजी के पम्प स्टेशन हैं. जहां से अवैध फीलिंग का कारोबार लगातार चल रहा है. इन गैस पंपिंग सिलेंडर को एक मोटर से जोड़ा जाता हैं. जिसके जरिए गाड़ियों में एलपीजी गैस की फ़ीलिंग की जाती है. जो पूरी तरह जान जोखिम में डाल कर किया जाता है. इस पर