Ajmer: एक परिवार ने ठगे करोड़ों, पीड़ित व्यापारियों ने दर्ज कराया केस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1069938

Ajmer: एक परिवार ने ठगे करोड़ों, पीड़ित व्यापारियों ने दर्ज कराया केस

कृषि उपज मंडी के व्यापारियों, आढ़तियों और काश्तकारों आदि से माल खरीदकर और करोड़ों रुपए लेकर केकड़ी से फरार हो गए और मोबाइल भी बंद कर लिए. 

एक परिवार ने ठगे करोड़ों

Ajmer: केकड़ी में कृषि उपज मंडी के व्यापारियों, आढ़तियों और काश्तकारों आदि से माल खरीदकर और करोड़ों रुपए लेकर एक परिवार फरार हो गया. आरोपियों के मकानों और फैक्ट्री पर ताले लगे हैं और मोबाइल भी बंद कर दिए. पीड़ित 4 व्यापारियों ने एक परिवार के चार सदस्यों और एक रिश्तेदार सहित पांच के खिलाफ केकड़ी थाने (Kekdi Police Station) में मुकदमा दर्ज कराया है. आरोप है कि आरोपियों ने अपनी अचल सम्पति को बेच दी है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें - आमजन की मांग : बजट सत्र में केकड़ी को जिला घोषित करे सरकार

पुलिस के अनुसार, केकड़ी के शिवप्रसाद भगवानप्रसाद तोषनीवाल के पार्टनर शिवप्रसाद तोषनीवाल, प्रकाशचन्द विनयकुमार नाहटा के पार्टनर विनय कुमार नाहटा, ताराचन्द अनिलकुमार छाबड़ा के पार्टनर चन्द्र प्रकाश छाबड़ा, मांगधणा ट्रेडिंग कम्पनी के प्रोपराईटर महेशकुमार मांगधणा की रिपोर्ट पर जूनिया निवासी भंवरलाल जैन, राजकुमार जैन, पवन जैन, माणकचन्द जैन तथा सदारा निवासी माणकचन्द जैन के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

यह रिपोर्ट पीड़ित व्यापारियों ने दी 
पीड़ितों ने रिपोर्ट में बताया कि आरोपियों की ओर से फर्म गोयल इण्डस्ट्रीज एफ-144 रिको इण्डस्ट्रियल एरिया केकड़ी में मूंग दाल बनाने का कार्य करते हैं. जिसके प्रोपराईटर भंवरलाल जैन पुत्र माणकचन्द जैन है और उनके दो पुत्र पवन कुमार जैन और राजकुमार जैन काम करते हैं. इस परिवार की एक और फर्म माणकचन्द भंवरलाल भी कृषि उपज मंडी केकड़ी में व्यापार करती है. जिसके कि प्रोपराईटर माणकचन्द जैन है.

यह लोग कृषि उपज मंडी के व्यापारियों, आढ़तियों और काश्तकारों आदि से माल खरीदकर और करोड़ों रुपए लेकर केकड़ी से फरार हो गए और मोबाइल भी बंद कर लिए. आरोपियों ने पूर्वनियोजित षड़यंत्र के तहत अपनी फर्म गोयल इंडस्ट्रीज, अन्य फर्म माणकचन्द भंवरलाल के प्रतिष्ठान और साथ ही साथ अपने समस्त मकानों इत्यादि पर भी रातों रात ताले लगा दिए. अपने लेनदारों से बचने के लिए केकड़ी शहर से सपरिवार फरार होने से पूर्व अपनी और अपने परिवार की कुछ कीमती सम्पत्तियों को बेचान कर राशि भी ले गए और लेनदारों की राशि हड़प कर ली.

किसकी कितनी राशि हड़पी 
शिव प्रसाद भगवानप्रसाद तोषनीवाल से 67 लाख 50 रुपए
प्रकाशचन्द्र विनय कुमार नाहटा से 26 लाख 42हजार 463 रुपए
ताराचन्द अनिल कुमार छावड़ा से 24 लाख 49 हजार 419 रुपए
मांगधणा ट्रेडिंग कंपनी से 28 लाख 17 हजार 719 रुपए
मांगधणा ट्रेडिंग कंपनी से 2 लाख 83 हजार 660 रुपए

मोबाइल बंद, मकानों और फैक्ट्रियों में लगे ताले
रिपोर्ट में बताया कि आरोपियों का मोबाइल बंद आ रहे है. वहीं बोहरा कॉलोनी और सिंघवी कॉलोनी में मकानों पर ताले लगे हुए हैं. रिको इण्डस्ट्रियल एरिया स्थित गोयल इंडस्ट्रीज पर ताले लगे हुए हैं. पता किया तो कोई पता नहीं चला. यह भी पता चला है कि आरोपियों के निकटतम रिश्तेदार सदारा निवासी माणकचंद जैन के सिंघवी कॉलोनी स्थित मकान से सामानों को निकाल कर ले गए हैं और वह भी दोषी से मिले हुए हैं.

Reporter: Manveer Singh

Trending news