पत्नी के प्यार में पागल बेटे ने पिता को दी थी गरुड़ पुराण वाली सजा, खौलता तेल डालकर की थी हत्या
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2491428

पत्नी के प्यार में पागल बेटे ने पिता को दी थी गरुड़ पुराण वाली सजा, खौलता तेल डालकर की थी हत्या

Ajmer Crime News: अगर किसी के शरीर पर खोलते तेल की एक बूंद भी गिर जाए तो उसकी जान निकल जाती है. ऐसे में जरा उसे इंसान के बारे में सोचिए, जिसके ऊपर खौलता तेल डाल दिया जाए और फिर बाहर से दरवाजा बंद कर दिया जाए. यह घर पढ़ने मात्र से ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं लेकिन राजस्थान के अजमेर का यह मामला आपका दिल पूरी तरह से डाला देगा. हाल ही में एससी एसटी कोर्ट की जज डॉक्टर रेनू श्रीवास्तव ने इस मामले पर अपना फैसला सुनाया.

Crime News

Ajmer Crime News: हिंदू धर्म से जो भी लोग जुड़े हुए हैं, उनकी मौत के बाद गरुड़ पुराण का पाठ अवश्य कराया जाता है. दरअसल गरुड़ पुराण में इंसान के कर्मों की सभी तरह की सजाओं का जिक्र किया गया है. यहां तक की उसमें यह भी बताया गया है कि जो इंसान जिंदा रहते हुए गलत काम करता है, किसी का दिल दुखाता है या अपराध करता है तो यमराज उसे नर्क में ले जाकर खौलते तेल में डुबोते हैं. 

कुछ ऐसा ही मामला राजस्थान के अजमेर से सामने आया था, जिसमें 6 साल बाद जब फैसला आया तो कोर्ट ने राक्षस बेटे को अपने पिता की हत्या के मामले में न केवल उम्र कैद की सजा सुनाई बल्कि ₹50000 का जुर्माना भी लगाया. 

दहल जाएगा आपका भी दिल
अगर किसी के शरीर पर खोलते तेल की एक बूंद भी गिर जाए तो उसकी जान निकल जाती है. ऐसे में जरा उसे इंसान के बारे में सोचिए, जिसके ऊपर खौलता तेल डाल दिया जाए और फिर बाहर से दरवाजा बंद कर दिया जाए. यह घर पढ़ने मात्र से ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं लेकिन राजस्थान के अजमेर का यह मामला आपका दिल पूरी तरह से डाला देगा. हाल ही में एससी एसटी कोर्ट की जज डॉक्टर रेनू श्रीवास्तव ने इस मामले पर अपना फैसला सुनाया.

बेटे ने जिंदा जलाया था
जानकारी के मुताबिक, अजमेर के अलवर गेट थाना इलाके में 29 अगस्त 2019 को राम सिंह नाम के एक शख्स को उसके ही बेटे ने जिंदा जला दिया था. राम सिंह को जेएलएन अस्पताल में एडमिट कराया गया लेकिन कुछ समय बाद ही उसकी मौत हो गई थी. बता दें कि मृतक राम सिंह एससी एसटी कोर्ट में रीडर के पद से रिटायर हो चुका था. 

जसवंत की बीवी उसे छोड़कर चली गई थी
जानकारी के अनुसार, जब यह घटना हुई तो उसके तीन महीने पहले राम सिंह के बेटे जसवंत सिंह ने अपने पास में ही रहने वाली एक महिला से लव मैरिज की थी. उन दोनों की लव मैरिज बहुत ज्यादा नहीं चली. इस पर जसवंत की बीवी उसे छोड़कर चली गई थी. जसवंत अपनी बीवी के घर छोड़कर जाने से काफी परेशान रहता था. एक बार उसने अपने पिता राम सिंह से उन दोनों के बीच सुलह करने के लिए और बीवी को वापस लाने के लिए कहा. 

पिता के ऊपर डाला खौलता तेल
इसके बाद पिता राम सिंह ने अपने बेटे से कह दिया तुम्हारी गलत आदतों की वजह से वह छोड़कर गई है. बस इतनी बात बेटे जसवंत को इतनी ज्यादा बुरी लग गई कि उसके दिमाग का पारा चढ़ गया. राक्षस बेटे ने सबसे पहले शाम के समय घर में हीटर पर एक कढ़ाई में तेल गर्म किया और उसके बाद उसकी जमकर खौलाया. जब वह तेजी से खौलने लगा तो उस तेल को ले जाकर अपने पिता के ऊपर डाल दिया और बाहर से दरवाजा भी बंद कर दिया. 

चली गई राम सिंह की जान
अंदर राम सिंह कुछ सीखना चिल्लाता सुनकर परिजनों और पड़ोसियों ने उसकी जानकारी पुलिस को दी. पुलिस जब तक पहुंचती तब तक राम सिंह बहुत बुरी तरीके से जल चुका था. अस्पताल ले जाने के बावजूद कुछ ही देर में राम सिंह ने की जान चली गई. इसके बाद पर्चा बयान के आधार पर उसके बेटे की का कारस्तानी पुलिस को बताई गई. अब 6 साल बाद इस मामले में फैसला आया है, जिसमें बेटे जसवंत सिंह को अरेस्ट करके इस मामले में 20 से ज्यादा गवाहों की गवाही के अंतर्गत उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. 

आखिरी सांस तक जेल में रहेगा
अब राक्षस बेटा जसवंत सिंह अपनी आखिरी सांस तक जेल में रहेगा. उसके ऊपर 50000 का जुर्माना भी लगाया गया है लेकिन अपने ही पिता को इस बारे में से मार देने वाले मामले का जिक्र जिसने भी सुना, उसके रोंगटे खड़े हो गए.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news