Ajmer News: केकड़ी से बिजयनगर जाने वाली मुख्य सड़क जगह-जगह क्षतिग्रस्त, लोग परेशान
topStories1rajasthan1458583

Ajmer News: केकड़ी से बिजयनगर जाने वाली मुख्य सड़क जगह-जगह क्षतिग्रस्त, लोग परेशान

राजस्थान में अजमेर के मसूदा में नागोला-केकडी को बिजयनगर कस्बे से जोड़ने वाले मुख्य सड़क मार्ग के क्षतिग्रस्त होने से क्षेत्र के लगभग 50 गांवों को आवागमन में भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है. इसके चलते लोगों ने पीडब्ल्यूडी विभाग एवं क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के खिलाफ प्रदर्शन कर नाराजगी जाहिर की है.

Ajmer News: केकड़ी से बिजयनगर जाने वाली मुख्य सड़क जगह-जगह क्षतिग्रस्त, लोग परेशान

Masuda, Ajmer News: नागोला-केकडी को बिजयनगर कस्बे से जोड़ने वाले मुख्य सड़क मार्ग के क्षतिग्रस्त होने से क्षेत्र के लगभग 50 गांवों को आवागमन में भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है. इसके चलते लोगों ने पीडब्ल्यूडी विभाग एवं क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के खिलाफ प्रदर्शन कर नाराजगी जाहिर की है.

नागोला बस स्टैंड एसोसिएशन अध्यक्ष धनराज साहू ने बताया कि केकडी से बिजयनगर जाने वाली मुख्य सड़क जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो गई है और सड़क से डामर उखड़ कर गिट्टियां निकल आई हैं तथा कहीं जगह से तो डामर सड़क ही गायब हो चुकी है. इसके कारण क्षेत्र के लगभग 50 गांवों को आवागमन में भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढे़ं- पायलट-गहलोत विवाद में कूदे किरोड़ी लाल मीणा, बोले- बस मूंछ की लड़ाई है, ईगो में पिस रही जनता

बड़ली सरपंच महेंद्र खटीक ने बताया कि उपरोक्त सड़क मार्ग क्षेत्र का सबसे व्यस्ततम सड़क मार्ग है तथा हजारों वाहन प्रतिदिन यहां से गुजरते हैं. इसके बावजूद भी क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों की संवेदनहीनता के कारण अभी तक सड़क का निर्माण नहीं करवाया गया है.

गिट्टियों से गिरकर चोटिल हो रहे हैं राहगीर 
प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि उपरोक्त सड़क की खस्ता हालत का पता इसी बात से लगाया जा सकता है कि सड़क में अनेकों स्थानों पर डामर का नामोनिशान नहीं बचा है. गिट्टियां निकल आई हैं, जिनसे दो पहिया वाहन चालक गिर गिर कर चोटिल हो रहे हैं परंतु जिम्मेदार अफसर एवं जनप्रतिनिधि इस तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं, जिसके कारण समस्या जस की तस बनी हुई है.

कृषि उपज मंडी आने वाले किसान परेशान 
सड़क मार्ग की खस्ता हालत होने के परिणाम स्वरूप बिजयनगर में स्थित कृषि उपज मंडी आने वाले किसानों के वाहनों को भी भारी असुविधा का सामना करना पड़ता है. जानकारी पर कई किसानों ने बताया कि उपरोक्त सड़क मार्ग क्षतिग्रस्त होने से उन्हें बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस रास्ते का दूसरा कोई विकल्प मार्ग भी मौजूद नहीं है, जिसके कारण क्षतिग्रस्त सड़क से ही उन्हें कृषि जिंसों को उपज मंडी में पहुंचाने की मजबूरी होती है, जिससे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

यह कहना है पीडब्ल्यूडी विभाग केकड़ी एक्सईएन केदार शर्मा का
बिजयनगर से केकड़ी वाया नागोला सड़क मार्ग कहीं जगह से क्षतिग्रस्त हो चुका है इसकी जानकारी भी है लेकिन फिलहाल अभी तक इस सड़क मार्ग पर कोई टेंडर स्वीकृत नहीं हुआ है. क्षतिग्रस्त सड़कों का प्रस्ताव भिजवा रखा है. बहुत जल्द स्वीकृति मिलने की उम्मीद है.

Reporter- Ashok Singh Bhati

Trending news