गुर्जर समाज सामाजिक तौर पर आगे आया है लेकिन अब राजनीतिक तौर पर भी आगे आकर रहेगा- बैंसला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1058889

गुर्जर समाज सामाजिक तौर पर आगे आया है लेकिन अब राजनीतिक तौर पर भी आगे आकर रहेगा- बैंसला

विजय बैंसला ने किसी का बिना नाम लिए कहा कि गुर्जर समाज केवल राजनीतिक पर्यटक नहीं है. आपको बता दें कि कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला (Kirori Singh Bainsla) ने गुर्जर आरक्षण को लेकर राजस्थान में बड़ा आंदोलन किया.

विजय बैंसला

Tonk: गुर्जर नेता विजय बैंसला (Vijay Bainsla) आज टोंक दौरे पर रहे. देर शाम टोंक जिला मुख्यालय पहुंचे विजय बैंसला का डाक बंगले में समाज के लोगों ने माला और साफा पहनाकर गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. विजय बैंसला ने गुर्जर समाज की राजनीति में भागीदारी को लेकर राजनीतिक दलों पर निशाना साधा और कहा कि अब राजनीतिक पटरियां उखड़ेंगी.

विजय बैंसला ने किसी का बिना नाम लिए कहा कि गुर्जर समाज केवल राजनीतिक पर्यटक नहीं है. आपको बता दें कि कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला (Kirori Singh Bainsla) ने गुर्जर आरक्षण को लेकर राजस्थान में बड़ा आंदोलन किया. राजनीतिक तौर पर गुर्जर समाज का प्रदेश की राजनीति में बड़ा योगदान है. इसी को लेकर बैंसला ने कहा कि प्रदेश में करीब 73 सीटों पर एमबीसी वर्ग का वर्चस्व है लेकिन फिर भी राजनीतिक रूप से एमबीसी वर्ग पीछे हैं.

यह भी पढ़ें-अब Nagar Nigam Heritage में 'दलालों' के प्रवेश पर लगेगी पाबंदी

बैंसला ने कहा कि राजस्थान में बिना जातियों के राजनीति नहीं हो सकती. बैंसला ने बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधते हुए कहा कि राजनीतिक पार्टियां कंधे से कंधा नहीं मिलाएगी तो गुर्जर समाज अपना अलग रुख पकड़ेगा. प्रदेश में विधानसभा की 200 सीटों में से ज्यादा से ज्यादा गुर्जर समाज को टिकट मिले, इसको लेकर इशारों में बैंसला ने कहा कि गुर्जर समाज सामाजिक तौर पर आगे आया है लेकिन अब राजनीतिक तौर पर भी आगे आकर रहेगा.

टोंक विधायक सचिन पायलट (Sachin Pilot) भी गुर्जर समाज से ही आते हैं लेकिन बैंसला ने पायलट पर भी निशाना साधते हुए कहा की टोंक में अब तक सड़कें टूटी हुई है. वहीं आजादी के बाद से टोंक की पर्यटन को लेकर सरकार की अनदेखी पर भी पायलट पर निशाना साधते हुए कहा कि अपने 3 साल के कार्यकाल में भी पर्यटन कार्यालय नहीं खुलवा पाए जबकि पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह पायलट के खास थे.

Reporter- Purshottam Joshi

Trending news