अब Nagar Nigam Heritage में 'दलालों' के प्रवेश पर लगेगी पाबंदी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1058819

अब Nagar Nigam Heritage में 'दलालों' के प्रवेश पर लगेगी पाबंदी

नगर निगम हेरिटेज (Nagar Nigam Heritage) में लगातार मिल रही दलालों की शिकायत के बाद आयुक्त अवधेश मीणा ने अनाधिकृत व्यक्तियों की एंट्री पर पाबंदी लगा दी है यानी कि अब हेरिटेज नगर निगम में 'दलालों' के प्रवेश पर पाबंदी लगेगी.

नगर निगम हेरिटेज

Jaipur: नगर निगम हेरिटेज (Nagar Nigam Heritage) में लगातार मिल रही दलालों की शिकायत के बाद आयुक्त अवधेश मीणा ने अनाधिकृत व्यक्तियों की एंट्री पर पाबंदी लगा दी है यानी कि अब हेरिटेज नगर निगम में 'दलालों' के प्रवेश पर पाबंदी लगेगी. अब निगम मुख्यालय के साथ जोन कार्यालयों में अनाधिकृत घूमने वालों पर नजर रखी जाएगी.

यह भी पढ़ें-सरकार की गारंटी पर विकास कार्यों के लिए 1837 करोड़ का लोन

अनाधिकृत रूप से घूमने वालों ऐसे 'दलालों' के खिलाफ मामला भी दर्ज कराया जाएगा. इसके लिए निगम आयुक्त अवधेश मीणा ने निर्देश जारी किए है. वहीं नगर निगम के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के परिचय पत्र बनाए जाएंगे. निगम आयुक्त अवधेश मीणा ने बताया कि निगम मुख्यालयों की विभिन्न शाखाओं, अनुभागों और जोन कार्यालयों में निगम कार्मिकों के अलावा अनाधिकृत लोग बिना किसी अनुमति के कार्यालय में घूमते रहते हैं.

ये लोग निगम संबंधि कार्य पट्टा बनवाने, निर्माण कार्य, राजस्व वसूली कार्य, जन्म-मृत्यु कार्य करवाने का जिम्मा लेते हैं. ऐसे में भ्रष्टाचार की शिकायतें मिल रही है, इसके लिए सभी जोन उपायुक्तों और शाखा प्रभारियों को ऐसे लोगों पर नजर रखने के साथ उनके खिलाफ मामला दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं.

Trending news