Barmer:महात्मा गांधी स्कूल में 2 दिवसीय जिला स्तरीय इंस्पायर अवॉर्ड प्रदर्शनी शुरू
topStories1rajasthan1542730

Barmer:महात्मा गांधी स्कूल में 2 दिवसीय जिला स्तरीय इंस्पायर अवॉर्ड प्रदर्शनी शुरू

Barmer News: बाड़मेर के महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में दो दिवसीय जिला स्तरीय इंस्पायर अवार्ड प्रदर्शनी और प्रोजेक्ट प्रतियोगिता-2023 की शुरुआत हो गई. जानाकारी के अनुसार प्रदर्शनी में जिले की स्कूलों से 365 मॉडल का प्रेजेंटेशन देंगे.

 

Barmer:महात्मा गांधी स्कूल में 2 दिवसीय जिला स्तरीय इंस्पायर अवॉर्ड प्रदर्शनी शुरू

Barmer: बाड़मेर जिला मुख्यालय स्थित महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में दो दिवसीय जिला स्तरीय इंस्पायर अवार्ड प्रदर्शनी एवं प्रोजेक्ट प्रतियोगिता-2023 का आगाज हुआ.इस प्रदर्शनी का जिला कलेक्टर लोकबंधु जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी नगर परिषद सभापति दिलीप माली ने फीता काटकर आगाज किया.दो दिवसीय प्रदर्शनी में बाड़मेर जिले की विभिन्न स्कूलों से 365 मॉडल का प्रेजेंटेशन देंगे.

इस दौरान जिला कलेक्टर लोकबंधु सहित अतिथियों ने विभिन्न स्कूलों के बच्चों द्वारा बनाए गए प्रोजेक्ट व मॉडल का बारीकी से अवलोकन किया जिसके बाद जिला कलेक्टर ने स्कूली बच्चों से संवाद कर उनके प्रोजेक्ट व मॉडल के बारे में भी जानकारी ली.

राजस्थान की मुस्लिम बेटी जो महज 26 साल की उम्र में बनी IAS, परिवार में हैं 14 अधिकारी

जिला कलेक्टर लोकबंधु ने बताया कि स्कूली बच्चों ने अपने आसपास विभिन्न समस्याओं को देखकर उसके समाधान के लिए बच्चों के मन में आइडिया आया. और उसी के आधार पर बच्चों ने अलग-अलग प्रोजेक्ट बनाए हैं बच्चों ने पर्यावरण संरक्षण, रोड लाइट,वेस्ट मैनेजमेंट,जल संरक्षण सहित विभिन्न प्रकार के एक से बढ़कर एक वर्किंग मॉडल बनाए हैं जो काम करके भी बच्चों ने दिखाए हैं.और मुझे उम्मीद है कि इसमें से कई मॉडल राज्य स्तरीय प्रदर्शनी में भी जाएंगे.

जबरदस्त मुकाबला ! विधानसभा चुनाव से पहले गहलोत खेमा Vs पायलट गुट की अग्निपरीक्षा

 साथी शिक्षा विभाग से जुड़े एक्सपर्ट इन मॉडल व प्रोजेक्ट की मार्किंग करेंगे.जिसके आधार पर प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले मॉडल को प्रोत्साहित करने के लिए पुरस्कृत किया जाएगा.स्कूली बच्चों द्वारा बनाए गए इस मॉडल को देखने के लिए शहर की स्कूलों से भी स्कूली बच्चे आ रहे हैं साथ ही इस कार्यक्रम में शिक्षा विभाग के अधिकारियों सहित विभिन्न स्थानों से अपना मॉडल्स को लेकर आए स्कूली बच्चे भी उपस्थित रहे.

Trending news